• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: अश्विन को पहले टेस्ट में नहीं दिया गया मौका, कप्तान विराट कोहली बुरी तरह ट्रोल

IND VS ENG: अश्विन को पहले टेस्ट में नहीं दिया गया मौका, कप्तान विराट कोहली बुरी तरह ट्रोल

IND VS ENG: आर अश्विन को मौका नहीं मिला तो विराट कोहली हुए सोशल मीडिया पर ट्रोल (AFP)

IND VS ENG: आर अश्विन को मौका नहीं मिला तो विराट कोहली हुए सोशल मीडिया पर ट्रोल (AFP)

India vs England, 1st Test: नॉटिंघम टेस्ट में भारत की पहले गेंदबाजी है. टीम इंडिया ने अपने सबसे कामयाब गेंदबाज आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को ही प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) में जगह नहीं दी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. नॉटिंघम टेस्ट में जैसे ही टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन (India vs England, 1st Test) का ऐलान किया तो सभी फैंस दंग रह गए. दरअसल कप्तान विराट कोहली ने मौजूदा दौर में अपने सबसे कामयाब टेस्ट गेंदबाज को ही प्लेइंग इलेवन (India Playing 11) से बाहर कर दिया. बात हो रही है आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) की जिन्हें पहले टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला. कप्तान कोहली ने अश्विन की जगह जडेजा को बतौर स्पिनर मौका दिया और साथ ही उन्होंने शार्दुल ठाकुर को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. यहां तक कि 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके इशांत शर्मा भी टीम में नहीं हैं. दरअसल इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वैसे अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की उम्मीद किसी को नहीं थी. सोशल मीडिया पर कई फैंस ने विराट कोहली के इस फैसले की आलोचना की.

    पूर्व टेस्ट क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी ट्वीट कर अश्विन (Ravichandran Ashwin) के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होने पर हैरानी जताई. बता दें अश्विन टेस्ट सीरीज से पहले ही अपनी फॉर्म साबित कर चुके थे. सर्रे के लिए खेलते हुए इस ऑफ स्पिनर ने महज 29 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे. हालांकि इसके बाद अश्विन प्रैक्टिस मैच में नहीं खेले और अब उन्हें पहले टेस्ट में भी मौका नहीं मिला.

    अश्विन को टीम में जगह नहीं मिलने से जाफर भी हैरान!

    बेहतर संतुलन के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर अश्विन?
    ये दलील दी जा रही है कि आर अश्विन को टीम संतुलन सही करने के लिए पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया गया है. दरअसल टीम इंडिया ने इंग्लैंड की हरी पिच को देखते हुए 2 ऑलराउंडर टीम में शामिल किये हैं. रविंद्र जडेजा स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और शार्दुल ठाकुर स्विंग गेंदबाजी के साथ-साथ लोअर ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. विराट कोहली ने मंगलवार को ही शार्दुल ठाकुर के खेलने के संकेत दे दिये थे.

    विराट कोहली के फैसले से फैंस निराश

    इंग्लैंड में अश्विन का प्रदर्शन
    413 टेस्ट विकेट झटक चुके अश्विन का इंग्लैंड में औसत प्रदर्शन है. अश्विन ने इंग्लैंड में 6 टेस्ट मैचों में 14 विकेट झटके हैं और वो कभी एक पारी में पांच विकेट हासिल नहीं कर सके हैं. वैसे जडेजा ने भी इंग्लैंड में 6 टेस्ट में 16 ही विकेट लिये हैं और वो भी पारी में पांच विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं. लेकिन भारत ने जडेजा की बल्लेबाजी पर अश्विन से ज्यादा भरोसा जताया है. जबकि अश्विन ने टेस्ट में पांच शतक भी लगाए हैं.

    भारत की प्लेइंग इलेवन-रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक् रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

    IND VS ENG, 1st Test: भारत की पहले गेंदबाजी, आर अश्विन-इशांत शर्मा Playing 11 में नहीं

    इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन– रॉरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, जैक क्रॉले, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर, सैम करेन, ऑली रॉबिनसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज