Home /News /sports /

india vs england 2022 5th test ecb changes start timing for rescheduled match in birmingham

IND vs ENG, 5 Test: भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट अब आधे घंटे पहले शुरू होगा, जानिए क्यों होगा ऐसा?

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाने वाला टेस्ट अब 30 मिनट पहले शुरू होगा. जानिए इसकी वजह. (PC-Indian cricket team instagram)

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाने वाला टेस्ट अब 30 मिनट पहले शुरू होगा. जानिए इसकी वजह. (PC-Indian cricket team instagram)

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में खेले जाने वाले इकलौते टेस्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. ईसीबी ने भारतीय उपमहाद्वीप के टेलीविजन दर्शकों के लिए इस टेस्ट की टाइमिंग में बदलाव का फैसला किया है. अब यह टेस्ट मैच तय समय से आधा घंटे पहले शुरू हो सकता है. हालांकि, इस फैसले के कारण पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाने वाला रीशेड्यूल टेस्ट मैच अब आधा घंटा पहले शुरू होगा. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय उपमहाद्वीप के दर्शकों को देखते हुए यह फैसला लिया है. पहले स्थानीय समय के मुताबिक, 11 बजे सुबह यह टेस्ट मैच शुरू होना था. लेकिन, अब यह मुकाबला 10.30 बजे शुरू होगा.

डेली मेल में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टेलीविजन के संदर्भ में अब एजबेस्टन टेस्ट में प्लेइंग ऑवर दोपहर 3 से रात 10 बजे तक होगा. यानी भारतीय दर्शकों के लिए इस टेस्ट की पहली गेंद तीन बजे फेंकी जाएगी. लेकिन, इस बात की संभावना बनी हुई है कि दिन का खेल हर रात 10.30 बजे खत्म होगा, क्योंकि टीमों को हर रोज के अपने कोटे के 90 ओवर पूरा करने के लिए अतिरिक्त आधे घंटे दिए जाएंगे.

पहले गेंदबाजी करने वाली टीम फायदे में रहेगी
इंग्लैंड इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज खेल रहा है और इस सीरीज के दौरान दिन का खेल सुबह 11 बजे शुरू होता है. हालांकि, इंग्लिश अखबार में छपी इस रिपोर्ट में यह बताया गया है कि मैच आधे घंटे पहले शुरू करने का फैसला उस टीम पर भारी पड़ सकता है, जो पहले बल्लेबाजी करेगी, क्योंकि सुबह की ओस में उसके लिए बल्लेबाजी आसान नहीं होगी. हालांकि, ईसीबी की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

भारत 2-1 से सीरीज में आगे चल रह
इंग्लैंड और भारत के बीच पिछले साल टेस्ट सीरीज खेली गई थी. लेकिन, कोरोना के कारण पांच टेस्ट की सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला टालना पड़ा था. तब इसे अगले साल यानी 2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए रीशेड्यूल किया गया था. अब यह टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा. भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है. तब विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम उतरी थी. लेकिन, अब रोहित शर्मा कप्तान हैं. वहीं, इंग्लैंड का कप्तान और कोच दोनों बदल गए हैं.

अब जो रूट के स्थान पर बेन स्टोक्स इंग्लिश टीम की कमान संभाल रहे हैं. वहीं, ब्रैंडन मैकुलम टीम के कोच हैं. इस जोड़ी ने हाल ही में न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिलाई है. ऐसे में भारत के खिलाफ भी स्टोक्स और मैकुलम की जोड़ी इसी इरादे से उतरेगी.

जसप्रीत बुमराह बनेंगे भारतीय टीम के कप्तान! 35 साल बाद किसी गेंदबाज को मिल सकती है कमान

IND vs ENG: विराट कोहली या ऋषभ पंत? कोरोना पॉजिटिव रोहित की गैरहाजिरी में कौन कर सकता है इकलौते टेस्ट में कप्तानी?

रोहित के कोरोना संक्रमित होने से भारत की परेशानी बढ़ी
इंग्लैंड के खिलाफ इकलौते टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं. वो बर्मिंघम टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, यह साफ नहीं है. ऐसे में केएल राहुल के इस टेस्ट से बाहर होने के कारण पहले से ही कमजोर नजर आ रही भारतीय बल्लेबाजों की रोहित शर्मा के बाहर होने के सूरत में एजबेस्टन में अहम परीक्षा होगी.

Tags: Ben stokes, Ecb, India Vs England, Rohit sharma

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर