IND VS ENG: श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से बाहर, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बदलाव

IND VS ENG: दूसरे वनडे में तीन बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया (फोटो-एएफपी)

IND VS ENG: दूसरे वनडे में तीन बदलावों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया (फोटो-एएफपी)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच दूसरा वनडे मैच शुक्रवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है उसके मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) पहला वनडे मैच जीतकर सीरीज का जबर्दस्त आगाज किया लेकिन इस दौरान उसे बड़ा झटका भी लगा है. भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों को पहले मैच के दौरान चोट लग गई. रोहित शर्मा के हाथ में चोट लगी वहीं फील्डिंग के दौरान श्रेयस अय्यर के कंधे की हड्डी खिसक गई. इस चोट के चलते श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं और अब उनका आईपीएल 2021 के पहले राउंड में भी खेलना मुश्किल है. वैसे श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा की चोट की वजह से टीम इंडिया को दूसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन बदलनी पड़ेगी.

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को पुणे में ही खेला जाएगा. इस मैच में एक बदलाव तो निश्चित है वहीं रोहित शर्मा का भी खेलना मुश्किल है क्योंकि वो पहले मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे थे. साथ ही टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में एक और बदलाव कर सकती है. मतलब दूसरे वनडे में कुल 3 बदलाव देखे जा सकते हैं.

श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव?

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद अब सूर्यकुमार यादव को वनडे डेब्यू कराया जा सकता है. सूर्यकुमार ने टी20 सीरीज में भी डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में तूफानी अर्धशतक जड़ टीम को जीत दिला दी थी. सूर्यकुमार की बल्लेबाजी ने कप्तान विराट कोहली को काफी प्रभावित किया था ऐसे में अय्यर की जिम्मेदारी मुंबई के इस बल्लेबाज को मिल सकती है.
रोहित शर्मा को आराम और शुभमन गिल को मौका?

दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह शुभमन गिल को मौका मिल सकता है. शुभमन गिल भारत के लिए 3 वनडे मैच खेल चुके हैं हालांकि उनका प्रदर्शन फीका ही रहा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शुभमन ने अपना टैलेंट दिखाया लेकिन इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में उनके बल्ले से महज एक अर्धशतक निकला. अब अगर वनडे सीरीज में शुभमन को मौका मिलता है तो वो इसका फायदा जरूर उठाना चाहेंगे.

कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल?



कुलदीप यादव ने पहले वनडे मैच में बेहद खराब गेंदबाजी की थी. इंग्लैंड के आक्रामक तेवरों का कुलदीप के पास कोई जवाब नहीं था. यादव ने 9 ओवर में 68 रन लुटा दिये थे और उनकी गेंदों पर 4 छक्के लगे थे. ऐसे में टीम इंडिया युजवेंद्र चहल को मौका दे सकती है. वैसे कुलदीप यादव को काफी समय बाद मौका मिला है तो संभव है कि टीम उनको और मौके दे.

प्रसिद्ध कृष्णा को पाकिस्तानी दिग्गजों ने भी किया सलाम, शोएब अख्तर बोले- ये गेंदबाज करिश्मा है 

दूसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- शुभमन गिल, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज