IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे को तीसरे अंपायर ने दिया नॉट आउट, गलत फैसले के बाद इंग्लैंड को लौटाना पड़ा DRS

IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे को नॉट आउट देने पर मचा बवाल (साभार-एपी)

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन दो फैसलों पर विवाद हो गया. अंपायर अनिल चौधरी फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट के निशाने पर हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन फैंस को रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. रोहित शर्मा ने 18 चौके और 2 छक्कों की मदद से 161 रन बनाए. अजिंक्य रहाणे ने भी अच्छी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 67 रन बनाए. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों की पारी के दौरान तीसरे अंपायर से ऐसी गलतियां हुई जिसके बाद भारतीय अंपायरों पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

    दूसरे टेस्ट के थर्ड अंपायर अनिल चौधरी ने रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के खिलाफ हुई अपील पर बड़ी चूक की. स्लो मोशन कैमरे समेत सभी तकनीक होने के बावजूद अनिल चौधरी ने ऐसी गलतियां की जो किसी से हजम नहीं हो पा रही हैं. आइए आपको बताते हैं आखिरी माजरा क्या है.

    अजिंक्य रहाणे को नहीं दिया कैच आउट
    भारतीय पारी के 75वें ओवर में अजिंक्य रहाणे को जैक लीच ने गेंद फेंकी. गेंद रहाणे के पैड और ग्ल्व्ज पर लगकर शॉर्ट लेग के फील्डर के पास गई. मैदानी अंपायर ने नॉट आउट दिया और इसके बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने डीआरएस लिया. लेकिन डीआरएस के दौरान ही अंपायर अनिल चौधरी से बहुत बड़ी गलती हो गई. अनिल चौधरी को लगा कि अपील LBW के लिए हुई है और उन्होंने रहाणे को तुरंत नॉट आउट दे दिया. जब डीआरएस के बाद फैसला हुआ तो इंग्लैंड के खिलाड़ी दंग रह गए क्योंकि अपील कैच आउट के लिए हुई थी जिसे अंपायर अनिल चौधरी ने चेक ही नहीं किया. जब रीप्ले देखा गया तो गेंद रहाणे के ग्ल्वज़ पर लगकर फील्डर के हाथों में गई थी और वो आउट थे. अनिल चौधरी के इस फैसले के बाद कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी कहा कि भारतीय अंपायर बहुत जल्दबाजी में फैसले देते नजर आ रहे हैं. अनिल चौधरी के गलत फैसले को देखते हुए इंग्लैंड को उनका डीआरएस रिव्यू लौटाने का फैसला किया गया.

    India vs England: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, मोहम्मद युसूफ-तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ा

    रोहित शर्मा की पारी के दौरान भी विवाद
    अजिंक्य रहाणे पर दिए गए फैसले से पहले रोहित शर्मा को भी विवादित ढंग से नॉट आउट दिया गया. जैक लीच की ही गेंद पर रोहित शर्मा के खिलाफ स्टंप की अपील हुई और उनका पांव क्रीज पर था लेकिन तीसरे अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. जबकि कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा के मुताबिक रोहित शर्मा आउट थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.