• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • अजिंक्य रहाणे ने खोला अपनी और रोहित शर्मा की सफलता का राज, बोले- हमारा प्लान कामयाब

अजिंक्य रहाणे ने खोला अपनी और रोहित शर्मा की सफलता का राज, बोले- हमारा प्लान कामयाब

IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट में ठोका अर्धशतक (फोटो- क्रेडिट: एपी )

IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट में ठोका अर्धशतक (फोटो- क्रेडिट: एपी )

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बनाए 67 रन, रोहित शर्मा ने 161 रनों की पारी खेली.दोनों बल्लेबाजों के बीच 162 रनों की विशाल साझेदारी हुई.

  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंच चुके भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शनिवार कहा कि उनकी और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की स्वीप शॉट लगाने की योजना सफल रही. रहाणे ने कहा कि टीम की योजना थी कि इंग्लैंड के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों की ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें. श्रृंखला के पहले टेस्ट में एक और शून्य रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने पहली पारी में 67 रन बनाने के साथ रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 162 रन की साझेदारी की. इस दौरान दोनों ने कई दर्शनीय शॉट लगाये. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने छह विकेट पर 300 रन बना लिये.

    रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘हमें पता था कि इस पिच पर पहले दिन से स्पिनरों को मदद मिलेगी, जाहिर है ऐसे में टॉस जीतना अच्छा रहा. रोहित ने कहा था कि इस विकेट पर सकारात्मक होकर खेलना जरूरी है. यहां सफलता के लिए फुटवर्क के बेहतर इस्तेमाल जरूरी हैं.’उन्होंने कहा, ‘हमारे पास रणनीति थी (स्वीप को लेकर), हमने खेल योजना के दौरान इस पर चर्चा की थी. हम चाहते थे कि वे हमारी ताकत के मुताबिक गेंदबाजी करें, अच्छी बात यह है कि हमारी योजना सफल रही.’ उन्होंने कहा, ‘ मुझे लगा कि पहले 20-30 गेंद काफी अहम है. इससे आपको गति और उछाल का पता चल जाता है. ‘

    IND VS ENG: अजिंक्य रहाणे को तीसरे अंपायर ने दिया नॉट आउट, गलत फैसले के बाद इंग्लैंड को लौटाना पड़ा DRS 

    रहाणे ने पुजारा और रोहित की साझेदारी को बताया अहम
    सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित ने दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा के साथ 85 रन की साझेदारी की. उन्होंने इसके बाद रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.रहाणे ने कहा, ‘ ये साझेदारी काफी अहम थी. रोहित और पुजारा ने एक साझेदारी की और फिर मैने और रोहित ने साझेदारी की.’ रहाणे ने कहा कि पहली पारी में 350 रन का आंकड़ा इस पिच पर काफी चुनौतीपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, ‘ यहां से और 50-60 रन हमारे लिये अच्छा होगा. ऋषभ अभी क्रीज पर है और एक और साझेदारी काफी अच्छी रहेगी.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज