liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG 2nd Test LIVE: केएल राहुल का नाबाद शतक, भारत ने पहले दिन बनाए 276 रन

IND vs ENG 2nd Test LIVE: केएल राहुल का नाबाद शतक, भारत ने पहले दिन बनाए 276 रन

IND vs ENG Live Score, 2nd Test Match, Day1 : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत ने पहले दिन 3 विकेट पर 276 रन बना लिए थे.

  • News18Hindi
  • | August 12, 2021, 22:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    23:52 (IST)

    टॉस हारने के बाद भी टीम इंडिया ने लॉर्ड्स पर जोरदार बल्लेबाजी की. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 3  विकेट पर 276 रन बना लिए थे. केएल राहुल 127 और अजिंक्य रहाणे एक रन पर खेल रहे हैं.

    23:43 (IST)

    टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पर भी सबसे अधिक नजर है. वे भी खराब फॉर्म से जूझे रहे हैं. पुजारा और रहाणे टीम मैनेजमेंट के निशाने पर हैं.

    23:28 (IST)

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर अर्धशतक नहीं लगा सके. वे 42 रन बनाकर तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन का शिकार हुए.

    23:24 (IST)

    लॉर्ड्स पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. टीम 18 में से सिर्फ 2 टेस्ट ही जीत सकी है. अब टीम इंडिया अच्छी शुरुआत करने के बाद मजबूत स्थिति में पहुंच गई है.

    23:12 (IST)

    केएल राहुल मैच में अब तक दो शतकीय साझेदारी कर चुके हैं. रोहित शर्मा (83) के साथ उन्होंने 126 रन जोड़े. वहीं कप्तान विराट कोहली (40*) के साथ अब तक 108 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं.

    22:57 (IST)

    केएल राहुल लॉर्ड्स पर शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय ओपनर हैं. अंतिम बार 1990 में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने ऐसा किया था. उन्होंने 100 रन बनाए थे.

    22:44 (IST)

    कप्तान विराट कोहली भी अच्छी पिच पर बड़ी पारी खेलकर लय हासिल करना चाहेंगे. वे भी लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. वे 29 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    22:31 (IST)

    केएल राहुल को शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल के चोटिल होने के बाद टेस्ट टीम में मौका मिला. पहले टेस्ट में उन्होंने 84 रन बनाए और अब लॉर्ड्स में 90 रन बनाकर नाबाद हैं.

    22:12 (IST)

    केएल राहुल ने अंतिम टेस्ट शतक सितंबर 2018 में लगाया था. इसके बाद 14 पारियों में उनका सबसे बड़ा स्कोर 84 रन था, जो उन्होंने सीरीज के पहले टेस्ट में बनाया था. वे अपने छठे टेस्ट शतक के नजदीक हैं.

    21:58 (IST)

    टीम इंडिया ने 64वें ओवर में 200 रन का आंकड़ा छूआ. अब तक दो ही विकेट गिरे हैं. इस तरह से टीम ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. केएल राहुल 82 और कोहली 14 रन बनाकर खेल रहे हैं.

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड की टीमें सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) के लिए लॉर्ड्स मैदान पर आमने-सामने हैं. मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर की जगह इशांत शर्मा को शामिल किया गया है. पहले दिन भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 276 रन बना लिए थे. केएल राहुल 127 रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने 83, विराट काेहली ने 42 और चेतेश्वर पुजारा ने 9 रन बनाए.तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दो और ओली रॉबिनसन ने एक विकेट लिया. अजिंक्य रहाणे भी एक रन पर खेल रहे हैं.

    दोनों ही टीमों की नजरें 5 मैचों की इस सीरीज में बढ़त बनाने पर लगी हैं. सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश और खराब मौसम के चलते ड्रॉ समाप्त हुआ था. मैच से पहले दोनों टीमों को झटका लगा. जहां इंग्लैंड के दिग्गज स्टुअर्ट ब्रॉड सीरीज से ही बाहर हो गए हैं तो वहीं भारतीय पेसर शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

    दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

    भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

    इंग्लैंड- रॉरी बर्न्स, डोम सिब्ली, हसीब हमीद, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मोईन अली, सैम करेन, ऑली रोबिनसन, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन

    विज्ञापन

    विज्ञापन