• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: लोअर ऑर्डर जैसा हुआ मिडिल ऑर्डर का हाल, विराट, रहाणे और पुजारा रनों को तरसे

IND VS ENG: लोअर ऑर्डर जैसा हुआ मिडिल ऑर्डर का हाल, विराट, रहाणे और पुजारा रनों को तरसे

India Vs England, 2nd Test: टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फिर फ्लॉप. (AFP)

India Vs England, 2nd Test: टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर फिर फ्लॉप. (AFP)

भले ही इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया (India vs England, 2nd Test) अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन उसका मिडिल ऑर्डर एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ है. लॉर्ड्स टेस्ट में पुजारा (Cheteshwar Pujara), कोहली (Virat Kohli) और रहाणे (Ajinkya Rahane) एक बार फिर बड़ी पारियां नहीं खेल सके.

  • Share this:

    नई दिल्ली. जिस टीम के मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली (Virat Kohli), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे बल्लेबाज हों उसे शायद किसी विरोधी से भिड़ने में कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन यहां गंगा उलटी ही बह रही है. दुनिया का सबसे मजबूत मिडिल ऑर्डर बुरी तरह फेल हो रहा है और इसका खामियाजा टीम इंडिया भुगत रही है. सबसे पहले बात लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) की जहां कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बड़ा स्कोर नहीं बना सके. विराट कोहली अच्छी शुरुआत के बाद 42 पर आउट हो गए. पुजारा ने 9 रन बनाए और रहाणे महज 1 रन बनाकर पैवेलियन चले गए. टीम इंडिया के ये बल्लेबाज अगर एक मैच में फेल हुए होते तो बात अलग थी लेकिन ये तीनों दिग्गज खिलाड़ी पिछले साल की शुरुआत से ही फ्लॉप हो रहे हैं. टीम इंडिया का शक्तिशाली मिडिल ऑर्डर किसी लाचार लोअर ऑर्डर जैसा लग रहा है.

    साल 2020 से पुजारा, रहाणे और विराट कोहली का टेस्ट औसत 30 से भी कम है. चेतेश्वर पुजारा की बात करें तो वो 13 टेस्ट मैचों की 23 पारियों में 25.09 की औसत से 552 रन बना पाए हैं. अजिंक्य रहाणे का हाल भी बहुत बुरा है. इस बल्लेबाज ने 13 टेस्ट की 22 पारियों में 25.76 की औसत से महज 541 रन बनाए हैं.

    विराट कोहली रनों को तरसे
    टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक ठोकने वाले विराट कोहली भी पिछले साल की शुरुआत से रनों को तरस रहे हैं. विराट ने 10 टेस्ट की 16 पारियों में महज 24.19 की औसत से 387 रन ही बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली ने महज 3 अर्धशतक लगाए हैं और उनके बल्ले से शतक भी नहीं निकला है. पुजारा ने भी पिछले 13 टेस्ट में 5 ही अर्धशतक लगाए हैं. रहाणे ने 13 टेस्ट में सिर्फ 1 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है.

    विराट कोहली, पुजारा और रहाणे का खराब प्रदर्शन जारी

    लॉर्ड्स में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका मिडिल ऑर्डर!
    बता दें लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा महज 9 रन पर निपट गए. कप्तान कोहली ने 42 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन इस दौरान उन्हें जीवनदान भी मिले और 42 रनों के निजी स्कोर पर उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया. खेल के दूसरे दिन अजिंक्य रहाणे सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. साफ है टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर अगर इसी तरह रनों को तरसता रहा तो विरोधी टीम इस कमजोरी का फायदा उठा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज