• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng 2nd Test, Day 3 Live Score: चेन्नई में कल बजेगा टीम इंडिया की जीत का डंका, तीसरा दिन अश्विन के नाम

Ind vs Eng 2nd Test, Day 3 Live Score: चेन्नई में कल बजेगा टीम इंडिया की जीत का डंका, तीसरा दिन अश्विन के नाम

Chennai Test, India vs England Day 3 Live Cricket Score: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा.पहला टेस्ट मैच भी यहीं खेला गया था, जिसमें भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

  • News18Hindi
  • | February 15, 2021, 17:14 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 10 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    17:12 (IST)

    तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने तीन विकेट खोकर 53 रन बना लिए हैं. क्रीज पर जो रूट दो और डेनियल लॉरेंस 19 रन बनाकर खेल रहे हैं. अभी दो दिन का खेल बचा हुआ है और जीत के लिए इंग्लैंड को अभी और 429 रन बनाने होंगे. दूसरी ओर भारत जीत से सिर्फ सात कदम दूर है. भारत की ओर अक्षर पटेल ने दो जबकि रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट झटका.

    16:51 (IST)

    इंग्लैंड ने अपना तीसरा विकेट 50 रन के स्कोर पर खोया. नाइट वाचमैन के तौर पर उतरे जैक लीच पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उनका विकेट अक्षर पटेल ने लिया.

    16:47 (IST)

    इंग्लैंड की टीम को दूसरा झटका रॉरी बर्न्स के रूप में लगा है. अश्विन की गेंद पर रॉरी 25 रन बनाकर आउट हुए है. क्रीज पर जैक लीच बल्लेबाजी करने उतरे हैं. इंग्लैंड का स्कोर-49/2

    16:42 (IST)

    सिब्ली के आउट होने के बाद डेनियल लॉरेंस और रॉरी बर्न्स तेजी से खेल रहे हैं. दोनों के बीच 31 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड का स्कोर-48/1

    16:21 (IST)

    अक्षर पटेल ने भारत को पहली सफलता दिलाई है. उनकी गेंद पर डॉम सिब्ली पगबाधा हो गए. इंग्लैंड का स्कोर-17/1

    16:17 (IST)

    इंग्लैंड के बल्लेबाज काफी संभलकर खेल रहे हैं. पहले सात ओवर में मेहमान टीम ने बिना विकेट खोए 17 रन बना लिए हैं. रॉरी बर्न्स 14 और डॉम सिब्ली तीन रन बनाकर खेल रहे हैं.

    15:56 (IST)

    इंग्लैंड की दूसरी पारी हो चुकी है. रॉरी बर्न्स 6 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि सिब्ली ने अभी खाता नहीं खोला है. इंग्लैंड का स्कोर-6/0

    15:55 (IST)

    रविचंद्रन अश्विन के शतक की बदौलत भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने दूसरे टेस्ट मैच में जीत के लिये 482 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया. अश्विन ने दो जीवनदान का फायदा उठाकर 106 रन बनाये जो उनका पांचवां टेस्ट शतक है. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लिये थे. इस तरह से उन्होंने एक मैच में शतक और पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा तीसरी बार किया है.

    नई दिल्ली.इंग्लैंड ने 482 रन के विशाल लक्ष्य के सामने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन सोमवार को यहां अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 53 रन बनाये. पहली पारी में 329 रन बनाकर इंग्लैंड को 134 रन पर आउट करने वाले भारत ने अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाये थे. इस तरह से इंग्लैंड अभी लक्ष्य से 429 रन दूर है. स्टंप उखड़ने के समय डैन लॉरेन्स 19 और कप्तान जो रूट दो रन पर खेल रहे थे. इससे पहले रविचंद्रन अश्विन ने दो जीवनदान का फायदा उठाकर 106 रन बनाये जो उनका पांचवां टेस्ट शतक है. उन्होंने पहली पारी में पांच विकेट लिये थे. इस तरह से उन्होंने एक मैच में शतक और पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा तीसरी बार किया है. भारतीय पारी का आकर्षण अश्विन और कप्तान विराट कोहली (62) के बीच सातवें विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी रही. इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली और जैक लीच ने चार-चार विकेट लिये. इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच जीतकर चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन