होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG 2nd Test : अजिंक्य रहाणे और पुजारा की फॉर्म में वापसी, भारत के पास अभी 154 रन की बढ़त

IND vs ENG 2nd Test : अजिंक्य रहाणे और पुजारा की फॉर्म में वापसी, भारत के पास अभी 154 रन की बढ़त

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े. (AFP)

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े. (AFP)

India vs England 2nd Test Day 4 Highlights : चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े लेकिन च ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 181 रन बनाए. ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर जारी इस टेस्ट मैच में भारत के पास 154 रन की कुल बढ़त हो गई है. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की बदौलत टीम इंडिया ने वापसी की लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले तक दोनों ही पैवेलियन लौट गए. स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 14 और ईशांत शर्मा 4 बनाकर क्रीज पर थे.

    भारत ने लंच तक तीन विकेट 56 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद रहाणे और पुजारा ने शतकीय साझेदारी की. रहाणे और पुजारा की साझेदारी को मार्क वुड ने तोड़ा. उन्होंने पुजारा को पारी के 73वें ओवर की चौथी गेंद पर जो रूट के हाथों कैच कराया. पुजारा ने 206 गेंद खेलीं और 4 चौकों की मदद से 45 रन बनाए. उनके आउट होने के बाद रहाणे भी मोईन अली की गेंद पर जोस बटलर को कैच थमा दिया. रहाणे ने 146 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 61 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 24वां अर्धशतक चौके के साथ पूरा किया. उन्होंने पारी के 68वें ओवर की 5वीं गेंद पर चौका लगाया, जिसके साथ ही अर्धशतक भी पूरा हुआ. पुजारा और रहाणे ने 100 रन जोड़े.

    इसे भी देखें, लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने की बॉल टैंपरिंग? तस्वीरें वायरल

    रवींद्र जडेजा से उम्मीदें थीं लेकिन वह मोईन की गेंद पर बोल्ड हो गए और 3 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. बाद में खराब रोशनी के कारण खेल को पारी के 82 ओवर के बाद रोकना पड़ा. हालांकि थोड़ी देर बाद ही खेल समाप्ति की घोषणा भी कर दी गई. इससे पहले दूसरे सेशन में 28 ओवर में 49 रन ही बने लेकिन भारत ने कोई विकेट नहीं गंवाया. इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने फॉर्म में चल रहे भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में पैवेलियन भेजकर लंच तक मैच पर मेजबान की पकड़ मजबूत कर दी थी.

    भारत को शुरुआती तीन झटके मात्र 55 रन तक लगे. ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा अब तक इस सीरीज में मध्यक्रम की नाकामी की भरपाई करते आए हैं लेकिन इस पारी में दोनों नहीं चल सके. ऐसे में कप्तान विराट कोहली से जो रूट की तरह कप्तानी पारी की उम्मीद थी लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए. कोहली 31 गेंद में 20 रन बनाकर सैम करेन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे.

    इसे भी देखें, विराट ने बाहर जाती गेंद को छेड़ा और हो गए OUT, लोग बोले- फिर वही गलती

    रूट ने वुड को गेंद जल्दी सौंप दी और रफ्तार का फायदा उठाते हुए वुड ने भारत को शुरुआती झटके दिए. पहली पारी में शतक जमाने वाले राहुल 30 गेंद में पांच रन बनाकर आउट हुए. वहीं रोहित 36 गेंद में 21 रन बनाकर सीरीज में दूसरी बार पुल शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. वुड को छक्का लगाने के बाद रोहित उसी ओवर में समान शॉट खेलने के प्रयास में नियंत्रण नहीं बना सके और डीप बैकवर्ड स्क्वायर पर कैच दे बैठे. इंग्लैंड के लिए पेसर मार्क वुड ने 14 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि मोईन अली को 2 विकेट मिले. सैम करेन ने विराट कोहली का विकेट लिया और 15 ओवर में 30 रन दिए. (भाषा से इनपुट के साथ)

    Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs ENG, IND vs ENG 2nd Test, India vs England 2021, India vs England 2nd Test

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें