Home /News /sports /

IND vs ENG: अश्विन और इशांत में किसे चुनेंगे विराट? जानें लॉर्ड्स टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

IND vs ENG: अश्विन और इशांत में किसे चुनेंगे विराट? जानें लॉर्ड्स टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

IND VS ENG: भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. (PTI)

IND VS ENG: भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में भी चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. (PTI)

India vs England: लॉर्ड्स में भारतीय टीम 7 साल पुराना इतिहास दोहराना चाहेगी. भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच दूसरा टेस्ट गुरुवार (12 अगस्त) से शुरू हो रहा है और भारतीय प्लेइंग 11 में एक बदलाव तय दिख रहा है. अब देखना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) लॉर्ड्स में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) या इशांत शर्मा (Ishant Sharma) में किसे मौका देंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. अगर बारिश नहीं हुई होती को भारत के पास जीतने का सुनहरा अवसर था. भारतीय तेज गेंदबाजों ने पहले टेस्ट में धारदार गेंदबाजी की. वहीं बतौर स्पिनर टीम में शामिल रवींद्र जडेजा भले ही विकेट लेने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने शानदार अर्धशतक ठोका. रिपोर्ट के अनुसार शार्दुल ठाकुर चोटिल हो गए हैं और उनका खेलना अभी तय नहीं है. ऐसे में टीम में रविचंद्रन अश्विन या इशांत शर्मा को शामिल किया जा सकता है. हालांकि लॉर्ड्स के रिकॉर्ड को देखते हुए इशांत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

    लॉर्ड्स में इशांत का रिकॉर्ड दमदार
    भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में हुआ आखिरी तीन टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. इन तीन मैचों (2011, 2014 और 2018) में कुल 111 विकेट गिरे हैं जिनमें स्पिनर्स सिर्फ 10 विकेट लेने में ही सफल रहे. अश्विन ने 2018 में हुए लॉर्ड्स टेस्ट में 17 ओवर गेंदबाजी की थी लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. वहीं इशांत ने यहां तीन टेस्ट मैचों में 12 विकेट लिए हैं और 2014 में भारत की जीत के नायक थे. इशांत का करियर बेस्ट प्रदर्शन 74 रन देकर 7 विकेट का है जो उन्होंने इसी मैदान पर सात साल पहले बनाया था.

    जडेजा लगा चुके हैं अर्धशतक
    पहले टेस्ट मैच में अश्विन पर जडेजा को तरजीह दी गई थी. जडेजा ने इस मैदान पर एकमात्र टेस्ट साल 2014 में खेला था. उस मैच में जडेजा ने तीन विकेट लेने के अलावा दूसरी पारी में शानदार 68 रन बनाए थे. जडेजा ऑस्ट्रेलियाई दौरे से फॉर्म में चल रहे हैं. नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच उन्होंने 56 रनों की पारी खेली थी. अगर भारत चार गेंदबाजों के साथ उतरता है तो जडेजा का खेलना तय है.

    केएल राहुल ने अपना स्थान पक्का किया
    नॉटिंघम टेस्ट में पहले शुभमन गिल और उसके बाद मयंक अग्रवाल के चोटिल होने की वजह से राहुल को मौका मिला. अभ्यास मैच में शतक लगाने वाले राहुल ने कोहली ने निराश नहीं करते हुए 214 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 84 रनों की बेहतरीन पारी खेली. मयंक फिट हो गए हैं. अब विराट के सामने दुविधा है कि वो किसकी जगह इस ओपनर को मौका दें. वैसे मयंक अग्रवाल या केएल राहुल को नंबर 3 पर भी मौका दिया जा सकता है, जहां चेतेश्वर पुजारा की फॉर्म बेहद खराब चल रही है. पुजारा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 30 से भी कम औसत से रन बनाए थे और नॉटिंघम टेस्ट में भी वो पहली पारी में नाकाम रहे थे.

    भारत की संभावित प्लेइंग 11: भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा/ आर. अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, India Vs England, India vs England Test Series, Ishant Sharma, R ashwin, Shardul thakur

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर