होम /न्यूज /खेल /

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने सैम करेन की 10 गेंदों में जड़े 5 चौके, फैंस ने बताया बच्चे पर जुल्म!

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने सैम करेन की 10 गेंदों में जड़े 5 चौके, फैंस ने बताया बच्चे पर जुल्म!

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने सैम करेन की 10 गेंदों पर 5 चौके लगाए (AFP)

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने सैम करेन की 10 गेंदों पर 5 चौके लगाए (AFP)

India vs England, 2nd Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक बार फिर टीम इंडिया को सधी शुरुआत दिलाई. लॉर्ड्स (Lords Test) में लगातार गेंद स्विंग हो रही थी लेकिन हिटमैन क्रीज पर डटे रहे. इंग्लैंड के स्विंग गेंदबाज सैम करेन (Sam Curran) की 10 गेंदों पर उन्होंने 5 चौके लगा दिये.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंग्लैंड (India vs England, 2nd Test) में स्विंग हो रही गेंदों के सामने अकसर दिग्गज बल्लेबाजों के पांव लड़खड़ाते नजर आए हैं. एंडरसन की बाहर निकलती गेंदों के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज पानी भरते नजर आए हैं. लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने जिस तरह की बल्लेबाजी अबतक इंग्लैंड सीरीज में की है वो सच में कमाल है. नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में 37.3 ओवर तक क्रीज पर टिकने वाली भारतीय ओपनिंग जोड़ी लॉर्ड्स में भी क्रीज पर डट गई. लॉर्ड्स में बादल छाए हुए थे, गेंद स्विंग हो रही थी लेकिन रोहित और राहुल को फर्क नहीं पड़ा. दोनों ही बल्लेबाजों ने लंच तक भारतीय टीम को 46 रनों तक पहुंचा दिया. लंच तक के खेल में रोहित शर्मा ने सभी को बेहद प्रभावित किया. अकसर लाल गेंद के खेल में रोहित शर्मा के खेल पर सवाल उठते थे लेकिन इस सीरीज में उन्होंने दिखा दिया है कि वो बतौर टेस्ट ओपनर काफी रन बना सकते हैं. रोहित शर्मा ने ना सिर्फ एंडरसन, ऑली रॉबिनसन जैसे गेंदबाजों का सामना किया बल्कि उन्होंने मौका मिलने पर सैम करेन (Sam Curran) की 10 गेंदों पर 5 चौके भी लगाए.

    सैम करेन को गेंद स्विंग कराने के लिए जाना जाता है और अपने घरेलू हालात में वो और ज्यादा खतरनाक साबित होते हैं. लेकिन रोहित शर्मा ने करेन की खराब गेंदों का खूब फायदा उठाया. रोहित ने सैम करेन के एक ही ओवर में चार चौके जड़े और कुल 10 गेंदों पर उन्होंने 5 चौके लगाए. रोहित के आक्रामक रवैये को देख फैंस ने सोशल मीडिया पर कुछ मजाकिया ट्वीट किये. फैंस ने मजाक ही मजाक में रोहित से अपील कर डाली कि वो बच्चे (सैम करेन) पर जुल्म ना करें.

    रोहित शर्मा ने सैम करेन की धुनाई की तो फैंस ने किए मजाकिया ट्वीट

    रोहित शर्मा ने अबतक टेस्ट सीरीज में कोई बड़ी पारी नहीं खेली है लेकिन वो लय में दिख रहे हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि रोहित शर्मा ने हालात के मुताबिक अपना खेल पूरी तरह बदल दिया है.

    आक्रामक रोहित शर्मा बने ‘दीवार’
    वनडे और टी20 क्रिकेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में कमाल का डिफेंस दिखा रहे हैं. नॉटिंघम टेस्ट में रोहित शर्मा ने 36 रनों के लिए 107 गेंद खेली. रोहित शर्मा के फैंस के लिए ये हैरान करने वाली चीज है. लेकिन रोहित शर्मा ने यहां दिखा दिया है कि वो टेस्ट फॉर्मेट के लिए भी बने हैं. इंग्लैंड सीरीज में अगर ये बल्लेबाज 2-3 शतक लगाकर भारत को चैंपियन बना देता है तो किसी को हैरत नहीं होनी चाहिए.

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England 2nd Test, Rohit sharma, Sam Curran

    अगली ख़बर