India vs England: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक, मोहम्मद युसूफ-तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ा

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने 7वां टेस्ट शतक जड़ा है. (साभार-एपी)

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने 7वां टेस्ट शतक जड़ा है. (साभार-एपी)

India vs England: चेन्नई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा है. इंग्लैंड के खिलाफ यह उनका पहला शतक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2021, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है. दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा है. यह रोहित शर्मा की टेस्ट क्रिकेट में 7वीं सेंचुरी है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहला शतक जड़ा है. रोहित ने अपने शतकीय पारी में 14 चौके और दो छक्के लगाए. भारतीय पिचों पर रोहित शर्मा का औसत 80 से ऊपर का है और उन्होंने सभी शतक घरेलू मैदान पर ही जड़ा है.

इंटरनेशनल किक्रेट का 40वां शतक
रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में सात, वनडे में 29 और टी20 इंटरनेशनल मैचों में चार शतक जड़ा है. इंटरनेशनल क्रिकेट में 40वां शतक जड़ते ही उन्होंने मोहम्मद युसूफ और तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया. दोनों खिलाड़ियों ने 39-39 शतक लगाए हैं. वहीं रोहित ने न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर की बराबरी कर ली है. वर्तमान खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा से आगे सिर्फ विराट कोहली (70) और डेविड वॉर्नर (43) हैं. भारत की तरफ से रोहित शर्मा से ज्यादा शतक सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100), विराट कोहली और राहुल द्रविड़ (48) ने ही लगाया है.

इससे पहले चेन्नई टेस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. दूसरे ओवर में ही शुभमन गिल बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर आउट हो गए. हालांकि इसका कोई प्रभाव रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर नहीं पड़ा. उन्होंने 47 गेंदों पर ही ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा. चेतेश्वर पुजारा ने भी उनका अच्छा साथ दिया. दूसरे विकेट के लिए चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई. इस साझेदारी को जैक लीच ने तोड़ा. लीच की गेंद पर पुजारा (21 रन) स्लिप में बेन स्टोक्स को कैच दे बैठे. पुजारा के बाद उतरे विराट कोहली बिना खाता खोले ही मोईन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए. विराट कोहली के करियर में ऐसा पहली बार हुआ जब उन्हें किसी स्पिनर ने डक पर बोल्ड कर दिया.
यह भी पढ़ें:



IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टो के साथ जो किया, उस पर इंग्लैंड को शर्मिंदा होना चाहिए: बॉयकॉट

IND vs END: जो रूट की टीम इंडिया को चेतावनी- हम टॉस हारकर भी जीतना जानते हैं

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिब्ली, डेनियल लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज