Home /News /sports /

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, विराट कोहली कभी 25 रन के पार नहीं गए!

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने लॉर्ड्स टेस्ट में जड़ा अर्धशतक, विराट कोहली कभी 25 रन के पार नहीं गए!

IND VS ENG, 2nd Test: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा (AFP)

IND VS ENG, 2nd Test: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा (AFP)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Half-Century at Lords) ने इंग्लैंड में अपना पहला अर्धशतक लगाया. लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) की पहली पारी में रोहित शर्मा ने 83 गेंदों में हाफसेंचुरी पूरी की.

    नई दिल्ली. जो काम नॉटिंघम में नहीं हुआ आखिरकार वो रोहित शर्मा (Rohit Sharma Half-Century at Lords) ने लॉर्ड्स (India vs England, 2nd Test) के ऐतिहासिक मैदान पर कर दिखाया. लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक लगाया, उन्होंने महज 83 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. बता दें नॉटिंघम टेस्ट की पहली पारी में रोहित शर्मा 107 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हो गए थे. क्रीज पर जमने के बाद उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया था लेकिन लॉर्ड्स में रोहित शर्मा ना सिर्फ जमे बल्कि उन्होंने इंग्लैंड की सरजमीं पर अपना पहला अर्धशतक भी लगा दिया.

    लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. 27 टेस्ट शतक लगाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) लॉर्ड्स में हमेशा फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली का लॉर्ड्स में बेस्ट स्कोर महज 25 है. लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गुरुवार को दिखाया कि लॉर्ड्स की पिच पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है.

    लॉर्ड्स में दिखा रोहित का दम
    रोहित शर्मा ने नॉटिंघम की तरह लॉर्ड्स में भी सधी शुरुआत की. एंडरसन और ऑली रॉबिनसन की स्विंग होती गेंदों को उन्होंने सम्मान दिया. ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंदों को उन्होंने छोड़ा. लेकिन कमजोर गेंदों पर उन्होंने कमाल के शॉट्स खेले. खासतौर पर सैम करेन को उन्होंने निशाना बनाया. रोहित शर्मा ने करेन के एक ही ओवर में उन्होंने चार चौके जड़ अपने इरादे जाहिर कर दिए और शानदार अंदाज में इंग्लैंड में अपना पहला और टेस्ट करियर का 13वां अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने केएल राहुल के साथ लगातार दूसरे टेस्ट में अर्धशतकीय साझेदारी की. ये साझेदारी इसलिए भी खास है क्योंकि लॉर्ड्स में साल 1952 के बाद पहली बार किसी भारतीय सलामी जोड़ी ने 50 से ज्यादा रन जोड़े हैं.

    IND VS ENG: रोहित शर्मा ने सैम करेन की 10 गेंदों में जड़े 5 चौके, फैंस ने बताया बच्चे पर जुल्म!

    लॉर्ड्स में नाकाम हैं भारतीय स्टार बल्लेबाज
    बता दें कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज लॉर्ड्स में फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने लॉर्ड्स में खेली 4 पारियों में उन्होंने 65 रन ही बनाए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने लॉर्ड्स में खेली 4 पारियों में 89 रन ही बनाए हैं.

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England Test Series, Rohit sharma

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर