Home /News /sports /

India vs England, 2nd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर, अस्पताल में मिली बुरी खबर

India vs England, 2nd Test: स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर, अस्पताल में मिली बुरी खबर

IND VS ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर (AP)

IND VS ENG: स्टुअर्ट ब्रॉड चोट के चलते पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर (AP)

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad Ruled out of Test Series) की पिंडली में चोट लगी थी. अस्पताल में उनका स्कैन हुआ और गंभीर चोट के चलते वो पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं.

    नई दिल्ली. लॉर्ड्स टेस्ट (India vs England, 2nd Test) से पहले इंग्लैंड को बहुत बुरी खबर मिली है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड को मंगलवार को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी. ब्रॉड की पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था. बुधवार को ब्रॉड को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी चोट गंभीर पाई गई है. इस वजह से ब्रॉड अब पूरी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच अभी चार और टेस्ट मैच होने हैं. नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.

    इंग्लैंड के लिए 149 टेस्ट खेल चुके ब्रॉड (Stuart Broad Ruled out of Test Series) ने इंग्लैंड के लिए 524 विकेट झटके हैं. हालांकि नॉटिंघम टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे. पहली पारी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला और दूसरी पारी में उन्होंने केएल राहुल का विकेट चटकाया था. हालांकि फिर भी स्टुअर्ट ब्रॉड का अनुभव पूरी सीरीज में इंग्लैंड के काम आता. बता दें स्टुअर्ट ब्रॉड के बैकअप के तौर पर इंग्लैंड ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज साकिब महमूद को जगह दी है, जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था.

    लॉर्ड्स में स्टुअर्ट ब्रॉड का रिकॉर्ड है शानदार
    बता दें इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड का बाहर होना इसलिए भी बड़ा झटका है क्योंकि लॉर्ड्स में इस तेज गेंदबाज का रिकॉर्ड बेहतरीन था. भारत के खिलाफ ब्रॉड ने इस मैदान पर 3 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे. वहीं लॉर्ड्स में खेले 24 टेस्ट मैचों में वो 95 विकेट ले चुके हैं. बता दें ब्रॉड के अलावा दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का भी लॉर्ड्स में खेलना तय नहीं है. एंडरसन को भी मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या है.

    बता दें लॉर्ड्स टेस्ट से पहले खुद इंग्लैंड के बल्लेबाज बेयरस्टो ने माना है कि ब्रॉड और एंडरसन की गैरमौजूदगी उनकी टीम पर भारी पड़ सकती है. बेयरस्टो बोले, ‘यह टीम के लिये बड़ा नुकसान है. उन दोनों ने मिलकर 1000 से अधिक विकेट लिये हैं. लेकिन यह अन्य के लिये भी मौका होता है जैसे कि हाल में पाकिस्तान के खिलाफ हुआ था. ‘ बेयरस्टो ने कहा, ‘चोट और बीमारी चलती रहती हैं. आपको टीम के अंदर तालमेल बिठाना होता है. हम पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं.’

    मोहम्मद सिराज से भिड़ंत पर क्या बोले बेयरस्टो?
    बेयरस्टो से पहले टेस्ट मैच के दौरान उस घटना के बारे में भी पूछा गया जब भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उन्हें आउट करने के बाद अपने होंठों पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया था. उन्होंने कहा, ‘वहां कुछ नहीं हुआ था. उसने मुझसे कुछ नहीं कहा. मैंने भी कुछ नहीं कहा था. मुझे नहीं लगता कि वहां छींटाकशी जैसा कुछ हुआ था. ‘ बेयरस्टो और कप्तान जो रूट जब इंग्लैंड की पारी संवार रहे थे तब सिराज ने बेयरस्टो को आउट करने के बाद उंगली अपने होठों पर रख दी थी.

    India vs England, 2nd Test: शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर, कप्तान विराट कोहली ने की पुष्टि

    टेस्ट टीम में वापसी करने वाले बेयरस्टो ने कहा कि पिछले कुछ महीने उनके लिये निजी तौर पर अच्छे रहे जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग और द हंड्रेड में अच्छा प्रदर्शन शामिल है. पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया. उन्होंने कहा, ‘मैंने क्रीज पर समय बिताया लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. मैंने उन दो पारियों में जैसा किया यदि वैसा करना जारी रखता हूं तो उम्मीद है कि मैं बड़ा स्कोर बनाने में भी सफल रहूंगा. ‘ (भाषा के इनपुट के साथ)

    Tags: Cricket news, India Vs England, India vs England Test Series, Stuart Broad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर