• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: पुजारा-रहाणे का बड़ी पारी नहीं खेलना विराट कोहली के लिए चिंता की बात नहीं, जानिए क्यों?

IND VS ENG: पुजारा-रहाणे का बड़ी पारी नहीं खेलना विराट कोहली के लिए चिंता की बात नहीं, जानिए क्यों?

India Vs England, 2nd Test: विराट कोहली ने क्यों कहा-पुजारा-रहाणे की फॉर्म चिंता का विषय नहीं. (AFP)

India Vs England, 2nd Test: विराट कोहली ने क्यों कहा-पुजारा-रहाणे की फॉर्म चिंता का विषय नहीं. (AFP)

India vs England, 2nd Test: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भले ही टीम इंडिया फ्रंटफुट पर दिखी और उसके पास जीत हासिल करने का मौका था लेकिन उसके तीन अहम बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli), पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जल्दी आउट हो गए जो कि चिंता का विषय है. हाालंकि कप्तान विराट कोहली ने साफ कह दिया है कि ये चिंता का विषय नहीं है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट (India vs England, 2nd Test) गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाना है. नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में भारतीय टीम बारिश की वजह से जीत हासिल नहीं कर पाई थी. उसे आखिरी दिन 157 रन बनाने थे और 9 विकेट उसके हाथ में थे. लेकिन खेल का पांचवां दिन बारिश से धुल गया और मैच ड्रॉ हो गया. हालांकि नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बड़ी पारियां नहीं खेल पाए थे जो कि लॉर्ड्स टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय होगी लेकिन कप्तान साहब को ऐसा नहीं लगता. लॉर्ड्स टेस्ट से एक दिन पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का बड़ी पारी नहीं खेल पाना चिंता की बात है ही नहीं.

    India vs England, 2nd Test: विराट कोहली ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि यह चिंता का विषय है. मुख्य रूप से हमारा ध्यान इस पर नहीं है कि व्यक्तिगत खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं बल्कि इस पर है कि सामूहिक रूप से वे टीम को कितनी मजबूती देते हैं. आपकी सर्वश्रेष्ठ और सबसे मजबूत बल्लेबाजी यूनिट क्या है जिसे आप मैदान पर उतार सकते हो.’

    ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने दी है खुली छूट-विराट
    विराट कोहली ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बल्लेबाजी के तरीके पर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने खुलकर खेलने की छूट दी है. विराट कोहली नहीं चाहते कि पंत अपने खेल में बदलाव करें. कोहली ने कहा, ‘बेशक, टीम का संदेश बिलकुल साफ है. हम पंत से ऐसी पारी की उम्मीद करते हैं जो लय बदल दे और मैच का रुख हमारी तरफ मोड़ दे.’ उन्होंने कहा, हर मैच अन्य बल्लेबाजों के लिए मौका होता है कि वे जिम्मेदारी संभालें. रोहित और लोकेश राहुल काफी अच्छा खेले और एक बल्लेबाजी यूनिट के रूम में हम अपनी स्थिति को लेकर हम काफी सहज थे और हमें नहीं लग रहा कि अगर शार्दुल नहीं खेलता है तो हमारे पास एक बल्लेबाज कम रहेगा.’

    India vs England, 2nd Test: शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट से बाहर, कप्तान विराट कोहली ने की पुष्टि

    20 विकेट लेना है लक्ष्य-विराट
    विराट कोहली ने कहा कि उनका लक्ष्य 20 विकेट हासिल करना है. विराट बोले, ‘हमारे लिए यह परफेक्ट संतुलन हासिल करना है लेकिन अगर शार्दुल जैसा कोई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होता है तो निश्चित तौर पर हमें सोचना होगा कि हम 20 विकेट कैसे चटकाएंगे और किसी भी ऐसे खिलाड़ी को शामिल करने का प्रयास नहीं करना चाहिए जो बल्ले से कुछ रन बनाए. पहले मैच में जो हुआ उसे लेकर हम काफी सहज हैं.’ (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज