IND vs ENG: शार्दुल ठाकुर ने जड़ा छक्का तो बल्ला चेक करने पहुंच गए बेन स्टोक्स

अपनी गेंद पर छक्का पड़ने के बाद बेन स्टोक्स पुणे वनडे में शार्दुल ठाकुर का बैट चेक करते हुए (Photo- Twitter/Video Grab)

अपनी गेंद पर छक्का पड़ने के बाद बेन स्टोक्स पुणे वनडे में शार्दुल ठाकुर का बैट चेक करते हुए (Photo- Twitter/Video Grab)

India vs England 3rd ODI: शार्दुल ठाकुर ने बेन स्टोक्स की बाहर जाती गेंद पर सीधे बल्ले से खेलते हुए एक बेहतरीन शॉट जड़ा जो सीधे बाउंड्री के पार जाकर गिरा. इसके बाद स्टोक्स हंसते हुए शार्दुल का बल्ला उठाकर चेक करने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:05 PM IST
  • Share this:
पुणे. भारतीय क्रिकेटर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की गिनती यूं तो गेंदबाजों में की जाती है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में उनका अलग ही रूप देखने को मिला. शार्दुल ने इस मैच में ना सिर्फ अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर बनाया बल्कि मार्क वुड, रीस टॉपले और बेन स्टोक्स की गेंदों पर छक्के भी लगाए. जब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शुमार स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर छक्का लगा तो वह खुद शार्दुल का बल्ला चेक करने पहुंच गए. हालांकि इस दौरान दोनों ही हंसते नजर आए.

मुकाबले में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे शार्दुल ने बेन स्टोक्स के पारी के 45वें ओवर की चौथी गेंद पर लॉन्ग ऑफ में छक्का लगाया. मुंबई के शार्दुल ने बाहर जाती इस धीमी गेंद पर सीधे बल्ले से खेलते हुए एक बेहतरीन शॉट जड़ा जो सीधे बाउंड्री के पार जाकर गिरा. इसके बाद स्टोक्स हंसते हुए शार्दुल का बल्ला उठाकर देखने लगे. शार्दुल ने इस मैच में 21 गेंदों का सामना किया और 30 रन बनाए जिसमें एक चौका और 3 छक्के शामिल रहे.

इसे भी देखें, ऋषभ पंत का स्पेशल शॉट, एक हाथ से जड़ा सिक्स, हैरानी से देखते रहे बटलर

इससे पहले शार्दुल का 14 वनडे मैचों में बेस्ट स्कोर नाबाद 22 रन था. उन्होंने इस मुकाबले में रीस टॉपले और मार्क वुड पर भी छक्के लगाए. वुड ने बटलर के हाथों उन्हें कैच कराया और उनकी पारी का अंत किया.


भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और एक बार फिर 300 से ज्यादा का स्कोर बनाया. भारतीय पारी 48.2 ओवर में 329 रन पर सिमटी. इस मैच में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया.

टीम इंडिया को रोहित शर्मा (37) और शिखर धवन (67) ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 103 रन जोड़े. फिर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (78) ने अपने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर बनाया और हार्दिक पंड्या के साथ पांचवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी भी की. हार्दिक ने भी 64 रन की बेहतरीन पारी खेली. शार्दुल ने 30 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के पेसर मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज