LIVE NOW

India vs England 3rd ODI Highlights: भारत की 7 रन से जीत, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

India vs England 3rd ODI Live Cricket Score: भारत ने इंग्लैंड (India vs England) को तीसरे वनडे में 330 रनों का लक्ष्य दिया है. हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत ने अर्धशतक लगाया. सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

Hindi.news18.com | March 28, 2021, 11:49 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 28, 2021

भारत में इंग्लैंड, 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज़, 2021

3rd ODI | 28 March, 2021 | महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, पुणे

भारत ने इंग्लैंड को 7 रनों से हराया

Man of the Match: सैम करन

बल्लेबाज़RB4s6sSR
सैम करन958393114.45
रीस टॉपली1100100
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
भुवनेश्वर कुमार100423304.2
टी नटराजन100731707.3
India vs England 3rd ODI Highlights: भारत की 7 रन से जीत, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

हाइलाइट्स

10:46 pm (IST)

सैम कर्रन बने मैन ऑफ द मैच, जॉनी बेयरस्टो को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड

10:19 pm (IST)

आखिरी गेंद पर भी कोई रन नहीं. भारत की 7 रनों से जीत. वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा. टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज हारा इंग्लैंड. 

10:12 pm (IST)

इंग्लैंड का 9वां विकेट गिरा, मार्क वुड रन आउट. सैम कर्रन गिर गए नॉन स्ट्राइक पर और हार्दिक पंड्या ने जबर्दस्त थ्रो फेंक वुड को रन आउट कर दिया. 5 गेंद में 13 रनों की जरूरत
दूसरी गेंद पर टॉप्ली ने एक रन लिया...4 गेंदों पर 12 रनों की दरकार
तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं...नटराजन की बेहतरीन यॉर्कर
चौथी गेंद पर कोई रन नहीं...2 गेंद पर 12 रनों की दरकार
पांचवीं गेंद पर चौका...1 गेंद पर 8 रनों की दरकार

10:04 pm (IST)

12 गेंद में 19 रनों की जरूरत
49वां ओवर- हार्दिक पंड्या को गेंद थमाई है विराट कोहली ने...सामने हैं सैम करेन
पहली गेंद पर कोई रन नहीं...अच्छी बॉलिंग
दूसरी गेंद- एक रन लिया...करन ने...चौंकाने वाला फैसला
तीसरी गेंद पर कैच छूटा. शार्दुल ठाकुर ने मार्क वुड का कैच छोड़ा. बेहद खराब फील्डिंग
चौथी गेंद पर कैच छूटा...सैम कर्रन का...इस बार नटराजन ने छोड़ा
पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं...
छठी गेंद पर एक रन...इंग्लैंड को 14 रनों की दरकार

9:54 pm (IST)

48वां ओवर- भुवनेश्वर कुमार अपना आखिरी ओवर लेकर आए हैं. मार्क वुड ने पहली गेंद पर सिंगल लिया...यही नहीं चाहती थी टीम इंडिया.
दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं...खराब गेंद थी. पैड पर लगकर गई सैम करेन के...
पांचवीं गेंद पर LBW अपील...अंपायर ने आउट दिया. इंग्लैंड ने डीआरएस लिया...और वुड नॉटआउट करार

9:48 pm (IST)

47वां ओवर- शार्दुल ठाकुर की दूसरी गेंद पर चौका. सैम करेन का बेहतरीन शॉट. एक्स्ट्रा कवर्स पर चौका. क्या खिलाड़ी है...गजब. फाइटर. 

चौथी गेंद पर छक्का. सैम करेन का जबर्दस्त शॉट. लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का. भारतीय खेमे में हड़बड़ी दिखती हुई

आखिरी गेंद पर चौका. 18 रन बने ओवर में. 18 गेंदों में सिर्फ 23 रन चाहिए. सैम करेन की बेहतरीन पारी

9:46 pm (IST)

46वां ओवर- हार्दिक पंड्या का बेहतरीन ओवर, 7 रन आए. पांचवीं गेंद पर करेन ने चौका लगाया लेकिन इसके बावजूद 7 रन. 

9:42 pm (IST)

45वां ओवर- बेहतरीन ओवर शार्दुल ठाकुर को...महज 3 रन दिये. सैम कर्रन ने टीम इंडिया को सांस नहीं लेने दी है. गजब की पारी. 

9:29 pm (IST)

44वां ओवर- नटराजन की पहली गेंद पर छक्का. सैम करेन का बेहतरीन शॉट. ये खिलाड़ी जबतक क्रीज पर है मैच खत्म नहीं हुआ है. ओवर में आए 9 रन. 6 ओवर में 51 रनों की जरूरत

9:27 pm (IST)

43वां ओवर- भुवनेश्वर कुमार का बेहतरीन ओवर..महज 1 रन दिया. इंग्लैंड को 7 ओवर में 60 रन की जरूर. भारत को 2 विकेट की दरकार

LOAD MORE
नई दिल्ली.पुणे में खेले जा रहे वनडे सीरीज के आखिरी और फाइनल मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 7 रनों से हरा दिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 329 रन बनाए लेकिन जवाब में इंग्लैंड की टीम 322 रन बना पाई. सैम करेन ने नाबाद 95 रनों की पारी खेली लेकिन वो टीम को मैच नहीं जिता पाए. भारत ने टेस्ट, टी20 के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम की और उसने इंग्लैंड का पूरे दौरे पर क्लीन स्वीप कर दिया.  इससे पहले इंग्लैंड ने जेसन रॉय का विकेट पहले ही ओवर में गंवा दिया. रॉय ने भुवनेश्वर के पहले ओवर में तीन चौके लगाए लेकिन ओवर की आखिरी गेंद पर भुवी ने रॉय के स्टंप्स उड़ा दिये. तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई और बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट किया. बेयरस्टो 1 रन ही बना पाए. इसके बाद बेन स्टोक्स ने कुछ बेहतरीन शॉट्स खेले लेकिन 35 रन बनाकर वो नटराजन का शिकार हो गए. इसके बाद कप्तान जोस बटलर भी महज 15 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया. हालांकि इसके बाद डेविड मलान और लिविंगस्टोन ने 41 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी कर इंग्लैंड को संभाला. दोनों ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले. हालांकि 24वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने भारत को छठी कामयाबी दिलाई. ठाकुर ने लिविंगस्टोन को 36 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने मोइन अली को 29 रन बनाकर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया. इसके बाद विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आदिल रशीद का बेहतरीन कैच लपका. अंत में सैम करेन ने नाबाद 95 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन जीत भारत के ही हाथ लगी.

इससे पहले भारतीय टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 48.2 ओवर में ऑल आउट हो गई. भारत के लिए रोहित शर्मा 37, शिखर धवन 67 और कप्तान विराट कोहली 7 रन बनाकर आउट हुए. धवन और रोहित ने 103 रनों की शतकीय साझेदारी की लेकिन इसके बाद टीम ने तीन विकेट 18 रनों के अंदर गंवा दिये. केएल राहुल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और महज 7 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि इसके बाद पंत और पंड्या ने इंग्लैंड पर पलटवार किया और खासतौर पर स्पिनर्स को निशाना बनाया. पंत ने महज 44 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. वहीं पंड्या ने भी मोइन अली के ओवर में 3 छक्के लगाकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला.पंत और पंड्या के बीच 99 रनो की साझेदारी हुई. पंत ने 78 रन बनाए. पंत के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या ने महज 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक लगाने के बाद हार्दिक पंड्या भी 64 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. बेन स्टोक्स ने पंड्या का विकेट झटका.

भारत की प्लेइंग 11:रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन,  विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णाश, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन.

इंग्लैंड की प्लेइंग 11: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, डेविड मलान, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, सैम कुरेन और रीस टॉपले.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज