Home /News /sports /

IND vs ENG: इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट की पहली पारी में बनाए 432 रन, शमी ने झटके 4 विकेट

IND vs ENG: इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट की पहली पारी में बनाए 432 रन, शमी ने झटके 4 विकेट

लीड्स टेस्ट में पेसर मोहम्मद शमी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. (AFP)

लीड्स टेस्ट में पेसर मोहम्मद शमी ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. (AFP)

Leeds Test: इंग्लैंड ने अपने कप्तान जो रूट (Joe Root) के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 432 रन बनाए. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने 95 रन देकर 4 विकेट झटके.

    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ लीड्स में सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG 3rd Test) में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 432 रन बनाए. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने शानदार शतक जड़ा और 121 रन की पारी खेली. भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके. इंग्लैंड को इस तरह पहली पारी के आधार पर 354 रन की अच्छी बढ़त मिली.

    भारत के लिए पेसर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. इंग्लैंड को उसके ओपनरों ने बढ़िया शुरुआत दी और रोरी बर्न्स ने हसीब हमीद के साथ 135 रन की ओपनिंग साझेदारी की. इसके बाद डेविड मलान ने कप्तान जो रूट के साथ तीसरे विकेट के लिए 139 रन जोड़े. रूट ने लगातार तीसरा टेस्ट शतक जड़ा और 165 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौकों की मदद से 121 रन बनाए.

    यहां क्लिक कर देखें, लीड्स टेस्ट का पूरा स्कोरकार्ड

    मेजबान टीम ने तीसरे दिन की शुरुआत 8 विकेट पर 432 रन से की. शमी के दिन के पहले ही ओवर में क्रेग ओवरटन ने शानदार 2 चौके लगाए जिसके साथ ही इंग्लैंड की बढ़त 353 रन हो गई. शमी ने फिर ओवरटन (32) को पैवेलियन भेजा जिन्होंने 42 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाए. इसके बाद रॉबिन्सन (0) को बुमराह ने बोल्ड किया और इंग्लैंड की पारी का अंत किया. इससे पहले भारत की पहली पारी 78 रन पर सिमट गई थी.

    दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ही इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 423 रन बना लिए थे. उसकी कुल बढ़त 345 रन की हो गई थी. भारत 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. नॉटिंघम में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच बारिश और खराब मौसम के चलते ड्रॉ रहा था जबकि लॉर्ड्स में भारत ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बना ली थी.

    Tags: Cricket news, Ind vs eng 2021, Ind vs eng test 2021, India vs England 3rd Test, Joe Root, Mohammed Shami

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर