LIVE NOW

Ind vs Eng 3rd Test, Day 2 Live Score: भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज में बनाई 2-1 की बढ़त

Ahemdabad Test, India vs England Day 2 Live Cricket Score: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नवनिर्मित मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium) में खेला गया. इस डे-नाइट टेस्ट में भारत ने सिर्फ दो दिनों के अंदर इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया.

Hindi.news18.com | February 25, 2021, 8:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 25, 2021

एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी, 2021

3rd Test | 24 February, 2021 | नरेंद्र मोदी स्टेडियम, मोटेरा, अहमदाबाद

भारत ने इंग्लैंड को 10 विकटों से हराया

Man of the Match: अक्षर पटेल

बल्लेबाज़RB4s6sSR
रोहित शर्मा252531100
शुभमन गिल15211171.42
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
जैक लीच41150003.75
जो रूट3.40250006.81
7:56 pm (IST)

अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया (India vs England, 3rd Test) ने महज दो दिन में ही जीत हासिल कर ली. स्पिनर्स की मुफीद पिच पर भारत को जीत के लिए महज 49 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे हासिल करने में विराट एंड कंपनी को कोई दिक्कत नहीं आई. भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 25 और शुभमन गिल ने 15 रनों की पारी खेली. इसके साथ ही इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गया है.

7:47 pm (IST)

छह ओवर के बाद भारत ने बिना विकेट खोए 35 रन बना लिए हैं. गिल 15 रन और रोहित शर्मा 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत जीत से सिर्फ 14 रन दूर है.

7:43 pm (IST)

पांच ओवर के बाद भारत ने बिना विकेट खोए 32 रन बना लिए हैं. गिल 13 और रोहित शर्मा 10 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को जीत के लिए सिर्फ 17 रन चाहिए.

7:40 pm (IST)

चार ओवर के बाद भारत ने बिना विकेट खोए 28 रन बना लिए हैं. भारत को जीत के लिए सिर्फ 21 रन चाहिए. गिल 13 और रोहित शर्मा 6 रन बनाकर खेल रहे हैं.

7:34 pm (IST)

डिनर ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है. जैक लीच की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल ने मिडविकेट पर शानदार चौका जड़ा, भारत को सिर्फ 34 रन जीत के लिए चाहिए. 

7:26 pm (IST)

भारत को अब जीत के लिए 38 रन चाहिए जो वह तीसरे सत्र में बना लेगा. इस तरह ये यह भारतीय धरती पर दो दिन के अंदर समाप्त होने वाला दूसरा टेस्ट मैच बन जाएगा. इससे पहले 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो गया था. 

7:25 pm (IST)

 इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर (81 रन) बनाया. इससे पहले का रिकॉर्ड 101 रन था जो उसने 1971 में ओवल में बनाया था.

7:19 pm (IST)

अक्षर पटेल महज दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने करियर के पहले दो टेस्ट मैचों में 3 बार पांच विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है. उनसे पहले नरेंद्र हिरवानी ने भी ये कारनामा किया था

LOAD MORE
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में हुए तीसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. भारत को जीत के लिए चौथी पारी में सिर्फ 49 रन बनाने थे. रोहित शर्मा (25*) और शुभमन गिल (15*) ने भारत को आसानी से जीत दिला दी. इससे पहले अक्षर पटेल ने विकेटों के पतझड़ के बीच मैच में 11 विकेट लेने का कारनामा किया तो रविचंद्रन अश्विन 400 विकेट के विशिष्ट क्लब में शामिल हुए जिससे इंग्लैंड की टीम दिन रात्रि टेस्ट क्रिकेट भारत के खिलाफ अपने न्यूनतम स्कोर 81 रन पर आउट हो गयी. भारत ने सुबह अपनी पहली पारी में 145 रन बनाकर 33 रन की बढ़त हासिल की थी. इंग्लैंड पहली पारी में 112 रन ही बना पाया था. यह भारतीय धरती पर दो दिन के अंदर समाप्त होने वाला दूसरा टेस्ट मैच बन गया है. इससे पहले 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच दो दिन में समाप्त हो गया था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की स्पिनरों की मददगार पिच पर दूसरे दिन पहले दो सत्र में 17 विकेट गिरे. पिच पूरी तरह से बल्लेबाजों के लिये कब्रगाह बनी हुई है. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में कामचलाऊ ऑफ स्पिनर जो रूट ने आठ रन देकर पांच और बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 54 रन देकर चार विकेट लिये. इसके बाद भारत की तरफ से अक्षर (32 रन देकर पांच) और अश्विन (48 रन देकर चार) ही इंग्लैंड को थर्राने के लिये काफी थे. वाशिंगटन सुंदर ने केवल चार गेंदे की और इनमें वह विकेट लेने में सफल रहे. इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अपना न्यूनतम स्कोर बनाया. इससे पहले का रिकॉर्ड 101 रन था जो उसने 1971 में ओवल में बनाया था.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज