IND VS ENG: इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों की बोलती बंद, अहमदाबाद की पिच नहीं थी खराब

IND VS ENG: मोटेरा की पिच नहीं थी खराब (फोटो-पीटीआई)

IND VS ENG: मोटेरा की पिच नहीं थी खराब (फोटो-पीटीआई)

IND VS ENG: अहमदाबाद में खेला गया तीसरा टेस्ट महज 2 दिन में खत्म हो गया था जिसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, एलिस्टेयर कुक और एंड्रयू स्ट्रॉस ने पिच पर सवाल खड़े किये थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 4:04 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. अहमदाबाद की पिच को खराब बताने वाले इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ियों और पूर्व कप्तानों की बोलती बंद हो गई है. अहमदाबाद में खेले गए तीसरे और चौथे टेस्ट की पिच (Pitch Controversy) को आईसीसी ने औसत और अच्छी पिच की रेटिंग दी है. इसका मतलब ये है कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर कोई जुर्माना नहीं लगेगा और उसे कोई नकरात्मक अंक भी नहीं मिलेंगे.बता दें अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा और चौथा टेस्ट मैच खेला गया था और मेहमान टीम तीसरे मुकाबले में 2 और चौथे मुकाबले में महज 3 दिन में मैच हार गई थी.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की इस पिच पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, एलिस्टेयर कुक और एंड्रयू स्ट्रॉस ने सवाल खड़े किये थे. हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पिच की कोई आधिकारिक शिकायत नहीं की थी और उसने आईसीसी पर विकेट के स्तर का फैसला करना छोड़ दिया था. विराट कोहली ने भी पिच को अच्छा बताते हुए कहा था कि भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने सीधी गेंद पर विकेट गंवाए थे और पिच में कुछ गलत नहीं था.

तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने किया था सरेंडर

बता दें तीसरे टेस्ट में अहमदाबाद की पिच पर इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 और दूसरी पारी में 81 रन बनाए थे. भारत ने ये मैच 10 विकेट से जीता था. इसके बाद चौथे टेस्ट में भारत ने पारी और 25 रनों से जीत दर्ज की. चौथे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड ने 205 और दूसरी पारी में महज 135 रन बनाए. इंग्लैंड अहमदाबाद में लगातार दो टेस्ट हारकर सीरीज हार गया जिसके बाद उसके पूर्व खिलाड़ी सारा दोष पिच पर मढ़ने लगे. हालांकि आईसीसी ने अहमदाबाद की पिच को क्लीन चिट दी है. बता दें आईसीसी ने तीसरे टेस्ट की पिच को औसत कहा है जिसके बाद उसपर कोई कार्रवाई नहीं होगा, नहीं तो आईसीसी के नए नियमों के मुताबिक अहमदाबाद की पिच को एक नकरात्मक अंक मिलता.
गौतम गंभीर बोले- विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं, जल्द खेलेंगे बड़ी पारी

आईसीसी के नियमों के मुताबिक किसी भी वेन्यू को अगर 5 नकरात्मक अंक मिलें तो उसपर एक साल तक कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं होता. अगर नकरात्मक अंक 10 हों तो दो सालों तक वहां कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज