होम /न्यूज /खेल /TOP 10 Sports News: लीड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में बड़े बदलाव, राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला

TOP 10 Sports News: लीड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में बड़े बदलाव, राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 18 अगस्त की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 18 अगस्त की बड़ी खबरें.

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) पर बड़ी खबर आई है, इंग्लैंड ने अपने तीन खिलाड़ियों को टीम से ब ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत से लॉर्ड्स टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड (India vs England Test Series) ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने तीन खिलाड़ियों को स्क्वाड से बाहर का रास्ता दिखाया, वहीं नंबर 1 बल्लेबाज को उसने टेस्ट टीम में जगह दी. लीड्स टेस्ट से पहले ऑलराउंडर मोइन अली पर इंग्लैंड ने हैरान करने वाला फैसला लिया. भारतीय फैंस राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को टीम इंडिया का हेड कोच देखना चाहते हैं लेकिन अब उन्हें निराशा हाथ लगेगी. आइए आपको बताते हैं बुधवार की टॉप 10 खबरें (TOP 10 Sports News)

    इंग्लैंड ने लीड्स टेस्ट के लिए अपनी टीम का ऐलान किया. तीन खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई है. ओपनर डोम सिबली, जैक क्रॉले और जैक लीच को टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं नंबर 1 टी20 बल्लेबाज डेविड मलान को टेस्ट टीम में दोबारा जगह मिली है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज साकिब महमूद भी टीम में शामिल किये गए हैं.
    इंग्लैंड ने ऑलराउंडर मोइन अली को टीम से रिलीज कर दिया है. मोइन अली को The Hundred के फाइनल में खेलने की इजाजत दी गई है. मोइन अली The Hundred में बर्मिंघम फीनिक्स के कप्तान हैं. फाइनल मैच 21 अगस्त को खेला जाएगा वहीं भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 25 अगस्त से शुरू होगा.
    पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के क्रिकेट प्रमुख के पद के लिए दोबारा आवेदन किया है. ऐसी खबरें थी कि राहुल द्रविड़ टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बन सकते हैं लेकिन अब पूर्व कप्तान के इस फैसले के बाद ऐसा होना मुमकिन नहीं लग रहा.
    भारतीय पहलवान रविंदर को फाइनल में ईरान के पहलवान से हारकर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा जबकि बिपाशा बुधवार महिलाओं की 76 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गयी, जिससे भारत की जूनियर विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक की उम्मीद बनी हुई है.
    भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र के टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एथलीटों से मिलने के कदम की जमकर तारीफ की है. कपिल देव ने कहा, 'एक खिलाड़ी के रूप में, मैं खेल समुदाय को प्रधानमंत्री से प्यार और सपोर्ट प्राप्त करते हुए देखकर बहुत खुश हूं. मोदी जी आपने सभी खेल जगत का दिल जीत लिया. जय हिन्द.'
    भारत की चार गुणा 400 मीटर मिश्रित रिले टीम ने बुधवार को नैरोबी में अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता. ये अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के इतिहास में भारत का पांचवां पदक है. भारतीय टीम में भरत एस, प्रिया मोहन, सम्मी और कपिल शामिल थे. भारतीय टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में 3:23.60 सेकेंड के समय से तीसरे स्थान पर रही. नाइजीरिया ने 3:19.70 सेकेंड के समय से स्वर्ण और पोलैंड ने 3:19.80 सेकेंड के समय से रजत पदक जीता.
    प्रिंसपाल सिंह एनबीए खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गये. उनकी टीम सैक्रामेंटो किंग्स ने मंगलवार को 2021 एनबीए समर लीग खिताब अपने नाम किया. छह फुट नौ इंच का यह फारवर्ड खिलाड़ी एनबीए में किसी भी स्तर पर चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा बनने वाला पहला भारतीय है. किंग्स ने मंगलवार को चैम्पियनशिप मैच में बोस्टन सेल्टिक्स के खिलाफ दबदबा बनाते हुए 100-67 की जीत दर्ज की और खिताब अपने नाम किया.
    इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में दूसरे टेस्ट में शानदार शतक की बदौलत सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुधवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की बल्लेबाजों की नवीनतम रैंकिंग में 19 स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि उनके कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय बल्लेबाज बने हुए हैं. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी अपना छठा और सातवां स्थान बरकरार रखा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दो और स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, उन्होंने स्टीव स्मिथ को पछाड़ दिया है.
    भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना मानती हैं कि महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत 6 टीमों से करने के लिये देश के क्रिकेट में काफी गहराई मौजूद है जिससे राष्ट्रीय टीम के लिये ‘बेंच स्ट्रेंथ’ सुधारने में मदद मिल सकती है. मंधाना ने कहा कि इस टी20 लीग (आईपीएल) के आने के बाद पुरुषों के क्रिकेट में घरेलू खिलाड़ियों के खेल के स्तर में काफी सुधार हुआ है और ऐसा ही महिलाओं के क्रिकेट में भी हो सकता है.
    कोहनी की चोट से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ आईपीएल के दौरान वापसी कर सकते हैं जबकि वनडे-टी20 टीम के कप्तान एरोन फिंच टी20 विश्व कप से पहले फिट हो जायेंगे.बायीं कोहनी में चोट के कारण स्मिथ वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे. वह अब फिट हो रहे हैं और न्यू साउथवेल्स में नेट्स पर उन्होंने काफी अभ्यास किया.

    Tags: Cricket news, ICC Test Rankings, India Vs England, Rahul Dravid, Sports news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें