India vs England: हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम पर लगा जुर्माना, ऑयन मॉर्गन ने भी मानी गलती

कोलिंगवुड ने कहा कि इंग्‍लैंड की इस टीम की सफलता का राज आक्रामक क्रिकेट खेलना है(PIC:AP)

कोलिंगवुड ने कहा कि इंग्‍लैंड की इस टीम की सफलता का राज आक्रामक क्रिकेट खेलना है(PIC:AP)

India vs England: भारत ने गुरुवार की रात को यह मैच आठ रन से जीता था जिससे पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई. ऑयन मॉर्गन ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 6:40 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाड़ियों पर भारत के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में धीमी ओवर गति के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. ऑयन मॉर्गन की टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिये गये समय से एक ओवर धीमी रही जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) एलीट पैनल के मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना लगाया है. आईसीसी ने कहा कि आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 न्यूनतम ओवर गति उल्लंघन से संबंधित है जिसमें दिये गये निर्धारित समय से प्रत्येक धीमे ओवर के लिये टीम के खिलाड़ियों की फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

भारत ने गुरुवार की रात को यह मैच आठ रन से जीता था जिससे पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई. मॉर्गन ने प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर के एन अनन्तापद्मनाभन, नितिन मेनन और तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने जुर्माना तय किया.

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने कहा- हम जीत को आदत बनाना चाहते हैं, अंतिम मैच में नहीं छाेड़ेंगे कोई कसर
IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई पंड्या की कमजोरी; शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान, स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का

कल खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

दबाव की परिस्थितियों में इंग्लैंड पर पार पाकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारत आखिरी टी20 मैच में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करना चाहेगा. भारत ने अब तक सीरीज में बेपरवाह रवैया अपनाया है और पांचवें मैच का परिणाम जो भी रहे, विश्व कप के लिये उसकी तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ती दिख रही हैं. विश्व कप इस साल के आखिर में भारत में ही खेला जाना है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इससे पहले हर तरह की परिस्थितियों में पार पाने में नाकाम रही थी लेकिन उसे अब ईशान किशान और सूर्यकुमार यादव के रूप में तुरुप के इक्के मिले हैं. इन दोनों ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को नये विकल्प उपलब्ध कराये हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज