IND VS ENG: केएल राहुल की जगह लेंगे सूर्यकुमार यादव? जानिए भारत की संभावित Playing 11

केएल राहुल का मौजूदा सीरीज में उच्चतम स्कोर 14 रन है. (फोटो-एएफपी)

केएल राहुल का मौजूदा सीरीज में उच्चतम स्कोर 14 रन है. (फोटो-एएफपी)

भारत और इंग्लैंड (India vs England, 4th T20I) के बीच चौथा टी20 मैच गुरुवार को शाम 7 बजे शुरू होगा, टीम इंडिया 1-2 से पिछड़ रही है ऐसे में चौथा टी20 उसके लिये करो या मरो का मुकाबला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 5:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. करो या मरो...टीम इंडिया के लिए गुरुवार को होने वाला चौथा टी20 मैच कुछ इसी तरह का ही है. भारतीय टीम (India vs England, 4th T20I) इंग्लैंड से सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है. अब एक हार का मतलब है सीरीज गंवाना. ऐसे में टीम इंडिया हर हाल में चौथा टी20 जीतना चाहेगी. अब सवाल ये है कि भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी. पिछले 3 टी20 मैचों में किए गए बदलावों ने सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स और फैंस को चौंकाया ही है और अब चौथे टी20 में क्या प्लेइंग इलेवन होगी इसका अनुमान लगा पाना भी कठिन है.

वैसे तीसरे टी20 के प्रदर्शन और चौथे टी20 की अहमयित के आधार पर शायद टीम इंडिया कुछ कड़े फैसले ले सकती है. जैसे केएल राहुल 3 मैचों में सिर्फ 1 रन ही बना सके हैं और जाहिर सी बात है कि उनकी फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है तो उन्हें बाहर कर सूर्यकुमार यादव को दोबारा मौका दिया जा सकता है. सूर्यकुमार को दूसरे टी20 में डेब्यू कराने के बाद बिना खिलाए ही तीसरे टी20 से बाहर कर दिया गया था.

किस टीम के साथ उतरेगी टीम इंडिया?

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम इंडिया केएल राहुल की जगह इशान किशन से एक बार फिर ओपनिंग कराएगी. रोहित शर्मा उनके ओपनिंग पार्टनर होंगे. इसके बाद विराट कोहली एक बार फिर तीसरे नंबर पर खेलेंगे. फिर ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर का खेलना तय लग रहा है. सूर्यकुमार यादव को छठे नंबर पर मौका दिया जा सकता है. सातवें नंबर पर हार्दिक पंड्या, और फिर वॉशिंगटन सुंदर भी होंगे. शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का खेलना भी तय ही माना जा रहा है. वैसे युजवेंद्र चहल की जगह अगर अक्षर पटेल को मौका मिले तो गेंदबाजी और मजबूत हो सकती है क्योंकि चहल तीनों टी20 मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए हैं.
IND VS ENG: टी20 सीरीज बचाने के लिए भारत को करने होंगे 4 काम, नहीं तो इंग्लैंड की जीत पक्की!

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज