liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs Eng 4th Test : भारत की पारी 191 रन पर सिमटी, पहले ही दिन इंग्लैंड ने गंवाए 3 विकेट

Ind vs Eng 4th Test : भारत की पारी 191 रन पर सिमटी, पहले ही दिन इंग्लैंड ने गंवाए 3 विकेट

India vs England 4th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी जिसके बाद उसने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम के 3 विकेट झटक लिए.

  • News18Hindi
  • | September 02, 2021, 23:16 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 2 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    23:12 (IST)

    पहले दिन का खेल समाप्त. इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए हैं और अभी मेजबान टीम भारत से पहली पारी के आधार पर 138 रन पीछे है. डेविड मलान 26 और क्रेग ओवरटन 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

    22:56 (IST)

    पेसर उमेश यादव ने इंग्लैंड को दिया बड़ा झटका, जो रूट 21 रन बनाकर आउट. उन्हें पारी के 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड किया और भारत को बड़ी सफलता दिलाई. रूट ने 25 गेंद खेलीं और 4 चौके लगाए.

    22:09 (IST)

    इंग्लैंड की खराब शुरुआत, जसप्रीत बुमराह ने पारी के चौथे ओवर में इंग्लैंड को 2 झटके दिए. रोरी बर्न्स (5) को दूसरी गेंद पर बोल्ड किया औरऔर हसीब हमीद (0) lbw आउट हो गए.

    21:47 (IST)

    भारत की पारी का यूं हुआ अंत

    21:32 (IST)

    भारत की पारी 191 रन पर सिमटी, उमेश यादव (10) को रॉबिन्सन की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो ने लपका कैच. क्रिस वोक्स ने 4 और रॉबिन्सन ने 3 विकेट झटके.

    21:28 (IST)

    शार्दुल ठाकुर को वोक्स ने भेजा पैवेलियन, उन्होंने 36 गेंदों पर 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. भारत ने 61 ओवर में 8 विकेट खोकर 190 रन बना लिए हैं. 

    21:26 (IST)

    शार्दुल ठाकुर ने 31 गेंदों पर ठोका अर्धशतक. उन्होंने रॉबिन्सन के पारी के 60वें ओवर की 5वीं गेंद पर सिक्स लगाया और निजी स्कोर 53 रन पहुंचा दिया. शार्दुल के टेस्ट करियर का यह दूसरा अर्धशतक है.

    21:07 (IST)

    क्रिस वोक्स के पारी के 57वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने जडे़ 2 चौके, फिलहाल वह 31 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत ने 57 ओवर में 7 विकेट खोकर 154 रन बना लिए हैं. उमेश यादव अभी खाता नहीं खोल पाए हैं.

    ओवल. भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट ओवल में खेला जा रहा है. भारत ने इस मैच में पहली पारी में केवल 191 रन बनाए, कप्तान विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़े. इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड के 3 विकेट झटक लिए. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन बनाए.

    पांच मैचों की सीरीज (INS vs ENG) अभी 1-1 से बराबर है. ऐसे में यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज में बढ़त बना लेगी. टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट जबकि इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट जीता. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए दोनों ही टीमों में 2-2 बदलाव हुए. जोस बटलर और सैम करेन की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप टीम में आए हैं.

    वहीं, भारतीय टीम में आर अश्विन को फिर प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला है. शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव की टीम में वापसी हुई है. इन दोनों गेंदबाजों को मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह टीम में शामिल किया गया है.

    भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

    इंग्लैंड : रॉरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवर्टन, ओली रॉबिन्सन और जेम्स एंडरसन.

    विज्ञापन

    विज्ञापन