• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs ENG 4th Test : रोहित शर्मा की सेंचुरी, पुजारा ने भी लगाया अर्धशतक, भारत को मिली बढ़त

IND vs ENG 4th Test : रोहित शर्मा की सेंचुरी, पुजारा ने भी लगाया अर्धशतक, भारत को मिली बढ़त

रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी भी की. (AP)

रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी भी की. (AP)

India vs England 4th test Day 3 : इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने ही रंग में नजर आए और करियर का 8वां टेस्ट शतक लगाया. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के साथ दूसरे विकेट के लिए 153 रन जोड़े. पुजारा ने भी 61 रन की शानदार पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) मैच के तीसरे दिन तक 3 विकेट पर 270 रन बनाए. स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बेहतरीन शतक जड़ा और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने उनका भरपूर साथ दिया. पुजारा दर्द से कराहते नजर आए लेकिन डटे रहे और अर्धशतक पूरा किया. स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 22 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 9 रन बनाकर खेल रहे थे. तीसरे दिन का खेल हालांकि खराब रोशनी के कारण जल्दी समाप्त कर दिया गया. भारत के पास अभी 171 रन की बढ़त हो गई है.

    आसमान पर भले ही बादल छाए हों लेकिन रोहित (127) और पुजारा (61) ने बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर दूसरे विकेट के लिए अब तक 153 रन की साझेदारी की. रोहित ने पूरी सीरीज के दौरान मजबूत डिफेंस दिखाई लेकिन अपनी आक्रामकता का नजारा भी पेश किया. उन्होंने मोईन अली पर ऊंचा छक्का लगाकर अपना 8वां टेस्ट शतक पूरा किया. यह विदेशी सरजमीं पर उनका पहला टेस्ट शतक रहा.

    इसे भी देखें, रोहित ने छक्के से पूरा किया टेस्ट शतक, पत्नी रितिका का ऐसा था रिएक्शन- Video

    रोहित और पुजारा की साझेदारी को रॉबिन्सन ने तोड़ा. उन्होंने पारी के 81वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित को क्रिस वोक्स के हाथों कैच कराया. रोहित ने 256 गेंदों का सामना किया और 14 चौके, 1 छक्का लगाया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर मोईन अली ने पुजारा का कैच लपका. पुजारा ने 127 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 61 रन बनाए. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 31वीं बार पचासा जड़ा.

    रोहित को विदेश में शतक लगाने में आठ साल और 43 टेस्ट मैच लगे. और उन्होंने विदेश में शतक लगाया भी तो इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में जिससे यह उनके आठ सैकड़ों में सबसे यादगार रहेगा जिसके लिए उन्होंने 204 गेंद खेली जिसमें 12 चौके और एक छक्का जड़ा था. पुजारा भी दूसरे छोर पर उनका अच्छा साथ निभा रहे थे जिससे रोहित को अपने शॉट खेलने में मदद मिली.

    इसे भी पढ़ें, पुजारा दर्द से कराहते दिखे, पैर में पट्टी बांधकर डटे रहे और ठोका अर्धशतक

    इससे पहले केएल राहुल सुबह के सत्र में गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामकता दिखा रहे थे. उन्होंने रोहित के साथ पहले विकेट की 83 रन की भागीदारी के लिए अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन अर्धशतक से चूक गए. राहुल (46) जेम्स एंडरसन की फुल लेंथ गेंद पर बल्ला छुआकर जॉनी बेयरस्टो को कैच देकर आउट हुए. राहुल फैसले से खुश नहीं थे, उन्होंने इशारा किया कि बॉल ट्रैकर में जो ‘स्पाइक’ है, वो उनके बल्ले के पैड से लगने से है. हालांकि रिप्ले के अनुसार यह सही फैसला था.

    फिर रोहित का साथ निभाने पुजारा क्रीज पर उतरे. भारत ने सुबह के सत्र में इंग्लैंड की 99 रन की बढ़त को खत्म किया और 9 रन से आगे हो गया. आसमान पर बादल छाए थे लेकिन राहुल और रोहित ने एंडरसन, ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स के खिलाफ अच्छी तकनीक अपनाई. रोहित ने इस पूरी सीरीज में ऑफ स्टंप के बाहर जाती सभी गेंदों को छोड़ा है और आगे आकर खेले हैं . साथ ही उन्होंने लूज गेंदों का फायदा उठाया.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा ने शतक ठोक द्रविड़ को पछाड़ा, ब्रैडमैन के करीब पहुंचे

    रोहित ने एंडरसन पर स्ट्रेट ड्राइव से चौका लगाया तो राहुल ने वोक्स पर इसी तरह से शॉट लगाया. राहुल ने फिर रॉबिन्सन की गेंद को बाउंड्री के लिए भेजा और फिर एक छक्का जड़ा. रॉबिन्सन की गेंद पर मैदानी अंपायर ने उन्हें पगबाधा दे दिया था लेकिन रिव्यू में भारतीय खिलाड़ी को सफलता मिली. राहुल के आउट होने के बाद एंडरसन ने रोहित को ओवर पिच गेंद डाली जिसे उन्होंने कवर क्षेत्र की भेजा और फिर क्रेग ओवरटन पर एक और चौका लगाया. पुजारा ने भी रॉबिन्सन पर ऑफ ड्राइव से और ओवरटन पर स्क्वायर कट से चौका लगाया. लंच से पहले उन्होंने मोईन अली पर बाउंड्री लगाकर भारत को बढ़त दिलाई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज