• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: रोहित शर्मा ने ओवल में भी जड़ा अर्धशतक, करियर में पहली बार किया ऐसा कारनामा!

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने ओवल में भी जड़ा अर्धशतक, करियर में पहली बार किया ऐसा कारनामा!

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने जड़ा ओवल में अर्धशतक (AP)

IND VS ENG: रोहित शर्मा ने जड़ा ओवल में अर्धशतक (AP)

India vs England, 4th Test: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में 144 गेंद में अर्धशतक जमाया. रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज में तीसरा अर्धशतक पूरा किया. जानिए रोहित शर्मा के अर्धशतक की बड़ी बातें

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले कई लोगों को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी पर शक था. उनके आलोचकों को लग रहा था कि रोहित शर्मा की तकनीक इंग्लैंड में बतौर ओपनर उन्हें नाकामियों के सिवाय कुछ ना देगी. लेकिन हिटमैन ने अपने बल्ले से आलोचकों को चारों खाने चित कर दिया है. रोहित शर्मा ने शनिवार को ओवल टेस्ट (India vs England, 4th Test) के तीसरे दिन शानदार अर्धशतक जड़ा. ओवल के आसमान पर बादल छाए थे. पिच से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी लेकिन रोहित शर्मा क्रीज पर जमे रहे, डटे रहे और 144 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित शर्मा ने सीरीज में तीसरी बार अर्धशतक लगाया और इस पारी के साथ-साथ उन्होंने कई ऐसे कारनामों को अंजाम दिया जिसके बाद फैंस उन्हें सलाम कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा की पारी की बड़ी बातें.

    रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट में अर्धशतक लगाने के साथ-साथ इस सीरीज में 700 से ज्यादा गेंद भी खेलीं. रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार एक सीरीज में 700 से ज्यादा गेंदें खेली हैं. रोहित शर्मा को अकसर आक्रामक पारियों के लिए जाना जाता है लेकिन इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने हालात के मुताबिक बल्लेबाजी की है. रोहित शर्मा ने नॉटिंघम टेस्ट में दोनों पारियों में मिलाकर कुल 141 गेंदें खेली. इसके बाद लॉर्ड्स में रोहित ने 181 गेंद खेलीं. हेडिंग्ले में रोहित ने 261 गेंद खेलीं. ओवल टेस्ट की पहली पारी में रोहित ने 27 और दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 160 से ज्यादा गेंद खेल ली थीं.
    रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीसरी बार पचास से ज्यादा रनों की पारी खेली है. ये कारनामा करने वाले वो भारत के महज चौथे ओपनर हैं. सुनील गावस्कर ने 1979 में इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में 5 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेली थी. 2007 में दिनेश कार्ति, 2014 में मुरली कार्तिक भी 3-3 बार ये कारनामा करने में कामयाब रहे थे.
    रोहित शर्मा ने सभी को फॉर्मेट को मिलाकर 18वीं बार इंग्लैंड में 50 से ज्यादा का स्कोर बनाया. अब रोहित शर्मा सचिन से महज एक कदम पीछे हैं जिन्होंने इंग्लैंड में 19 बार पचास से ज्यादा रनों की पारियां खेली थी. द्रविड़ 23 और कोहली 21 बार ये कारनामा कर चुके हैं.
    साल 2020 से रोहित शर्मा विदेशी धरती पर चार अर्धशतक लगा चुके हैं. 7 बल्लेबाजों ने तीन बार ऐसा कारनामा किया है. मतलब रोहित टॉप पर हैं.
    बता दें साल 2020 से अबतक रोहित शर्मा पांच बार SENA देशों (साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) में 100 से ज्यादा गेंद खेल चुके हैं. सबसे ज्यादा चेतेश्वर पुजारा ने 7 बार ये कारनामा किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज