IND VS ENG: इस खिलाड़ी के साथ सेलेक्टर्स की 'नाइंसाफी', टीम इंडिया के सेलेक्शन की 5 बड़ी बातें

IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम के सेलेक्शन की पांच बड़ी बातें (PIC: AP)

IND VS ENG: भारतीय टी20 टीम के सेलेक्शन की पांच बड़ी बातें (PIC: AP)

India vs England T20I Series: इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है, जिसमें 19 खिलाड़ियों को जगह मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 12:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (India vs England T20I Series) के लिए टीम इंडिया का ऐलान  (India T20I Squad Announced)  हो गया है. भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 को देखते हुए 19 सदस्यीय टीम चुनी है जिसमें चयनकर्ताओं ने हैरतअंगेज और चौंकाने वाले फैसले लिये हैं. टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है लेकिन इस 19 सदस्यीय स्क्वाड में ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिनका इंतजार फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट लंबे वक्त से कर रहे थे. वहीं कुछ टैलेंटेड खिलाड़ी जो खुद को इस मंच पर साबित नहीं कर सके उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया है. आइए आपको बताते हैं टीम इंडिया के सेलेक्शन की पांच बड़ी बातें.

टीम इंडिया की टी20 टीम में सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मौका मिला है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले लंबे वक्त से टी20 फॉर्मेट में गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं. मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 में विजेता बनाने में इन दोनों खिलाड़ियों का हाथ रहा.

टीम इंडिया के सेलेक्शन से जुड़ी सबसे चौंकाने वाली खबर रही राहुल तेवतिया का सेलेक्शन. राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले राहुल तेवतिया ने गेंद और बल्ले से पिछले सीजन में जबर्दस्त प्रदर्शन किया था. तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. साथ ही उनकी लेग स्पिन गेंदबाजी और फील्डिंग ने भी चयनकर्ताओं को प्रभावित किया.

टीम इंडिया में एक ओर जहां टैलेंटेड खिलाड़ियों की एंट्री हुई वहीं दूसरी ओर कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी बाहर भी कर दिये गए. संजू सैमसन को खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा. वहीं मनीष पांडे को टी20 में 44.31 की बेहतरीन औसत के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और क्रुणाल पंड्या भी टी20 टीम में नहीं चुने गए. लेग स्पिनर राहुल चाहर भी टीम से बाहर हैं.
टीम इंडिया के सेलेक्शन से चौथी बड़ी खबर वापसी से जुड़ी रही. टेस्ट फॉर्मेट में अच्छे प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई. चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को टीम में मौका दिया गया. अक्षर पटेल ने भी टी20 टीम में वापसी की है. साथ ही चोट के बाद भुवनेश्वर कुमार भी टीम में वापस लौट आए हैं.

आईपीएल 2020 के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रहे जसप्रीत बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज