Home /News /sports /

india vs england 5th test at edgbaston day 3 report jonny bairstow cheteshwar pujara siraj shines

IND vs ENG: चेतेश्वर पुजारा ने जड़ा नाबाद अर्धशतक, भारत के पास 250 रन से ज्यादा की कुल बढ़त

एजबेस्टन टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने भारत की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा और तीसरे दिन नाबाद लौटे. (AFP)

एजबेस्टन टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा ने भारत की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा और तीसरे दिन नाबाद लौटे. (AFP)

IND vs ENG 5th Test: भारतीय टीम ने इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर समेटने के बाद एजबेस्टन टेस्ट मैच में तीसरे दिन तक 3 विकेट खोकर 125 रन बनाए. इससे भारत के पास 257 रन की कुल बढ़त हो गई है. स्टंप्स के समय चेतेश्वर पुजारा 50 जबकि ऋषभ पंत 30 रन बनाकर क्रीज पर थे.

अधिक पढ़ें ...

बर्मिंघम. अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने तीसरे दिन अपना अर्धशतक पूरा किया जिससे भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 125 रन बना लिए. इससे भारत के पास 257 रन की कुल बढ़त हो गई है. स्टंप्स के समय पुजारा 50 जबकि उप-कप्तान ऋषभ पंत 30 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर सिमटी.

पेसर मोहम्मद सिराज ने लंच के बाद के सेशन में शानदार गेंदबाजी कर जॉनी बेयरस्टो की बेहतरीन शतकीय पारी के असर को कम किया. इससे भारत ने इंग्लैंड को तीसरे दिन रविवार को 284 रनों पर आउट कर पहली पारी में 132 रन की बड़ी बढ़त हासिल की.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

भारत ने इसके बाद दूसरी पारी में टी-ब्रेक तक शुभमन गिल (4) का विकेट गंवाते हुए 37 रन बनाए, जिससे टीम की कुल बढ़त 169 हो गई. दिन का शुरुआती सेशन पूरी तरह से बेयरस्टो (140 गेंद में 106 रन) के नाम रहा. दूसरे दिन के खेल के दौरान संघर्ष करने वाले बेयरस्टो को तीसरे दिन शुरुआती 20 मिनट के खेल के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बेयरस्टो की बल्लेबाजी पर कुछ टिप्पणी की और इंग्लैंड के बल्लेबाज ने अपने खेलने का अंदाज बदल दिया.

जॉनी बेयरस्टो ने मिड ऑफ और मिड विकेट के ऊपर से कुछ अच्छे चौके लगाए. उन्होंने मोहम्मद सिराज और शार्दुल के खिलाफ छक्के भी जड़े. दिन के दूसरे सेशन में हालांकि सिराज (66 रन पर चार विकेट) ने भारतीय टीम की वापसी करायी, जहां उन्हें मोहम्मद शमी (78 रन पर 2 विकेट) के बनाए दबाव का फायदा मिला .

बेयरस्टो ने शार्दुल  ठाकुर (48 रन पर 1 विकेट) के खिलाफ चौका जड़कर टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा किया. इसके बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने (68 रन पर 3 विकेट) ने कसी हुई गेंदबाजी कर उन पर दबाव बना दिया. जिससे अपनी पारी में 14 चौके और 2 छक्के लगाने वाले बेयरस्टो अगली 20 गेंदों में सिर्फ 6 रन बना सके.

दबाव को कम करने के लिए उन्होंने बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में स्लिप में कोहली को कैच थमा दिया.
बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स (36) की 92 रन की साझेदारी टूटने के बाद सिराज ने 43 रन के अंदर इंग्लैंड के बाकी बचे तीनों विकेट चटका दिए.

इससे पहले दिन के शुरुआती सत्र में बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स (25) के साथ छठे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. शार्दुल की गेंद पर कप्तान जसप्रीत बुमराह ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ स्टोक्स की 36 गेंद की पारी को खत्म किया. इस विकेट से पहले इंग्लैंड ने पारी के 33वें से 36वें ओवर में सात चौके लगाये और स्टोक्स को दो जीवनदान मिले. इंग्लैंड के कप्तान के गगनचुंबी शॉट को शारदुल लपकने में नाकाम रहे और इसके बाद उनकी गेंद पर बुमराह ने आसान कैच टपकाया. बुमराह ने इसके बाद हालांकि शानदार कैच पकड़ कर स्टोक्स को बड़ी खेलने का मौका नहीं दिया. (भाषा से इनपुट)

Tags: Cheteshwar Pujara, Hindi Cricket News, IND vs ENG, India Vs England, Jonny Bairstow

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर