होम /न्यूज /खेल /Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, आज नहीं शुरू होगा भारत-इंग्लैंड के बीच मैच

Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, आज नहीं शुरू होगा भारत-इंग्लैंड के बीच मैच

Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, आज से शुरू नहीं होगा 5वां मुकाबला.

Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर आई बड़ी खबर, आज से शुरू नहीं होगा 5वां मुकाबला.

India vs England: भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच आज से शुरू नहीं होगा. 5 टेस्ट मैचों क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आखिरी और पांचवां टेस्ट मैच आज से शुरू नहीं होगा. 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज से मैनचेस्टर (Manchester) के मैदान पर खेला जाना था. लेकिन अब मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार से शुरू नहीं होगा. फिलहाल, यह भी नहीं साफ हुआ है कि मैच कब शुरू होगा. इस पर अंतिम निर्णय का इंतजार है. बता दें कि भारत के असिस्टेंट फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद से ही मैच के होने पर संदेह था. इस बीच, बीसीसीआई (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच टेस्ट मैच को लेकर लगातार चर्चा हो रही है.

    ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक, फिजियोथेरेपिस्ट के कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई से बातचीत के दौरान टीम इंडिया के एक से अधिक खिलाड़ी ने मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने को लेकर चिंता जताई थी. हालांकि, एक दिन पहले पूरी टीम इंडिया की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि, इसके बाद हुए टेस्ट की रिपोर्ट आज सुबह आने की उम्मीद थी. लेकिन अब तक यह रिपोर्ट नहीं आई है.

    टीम इंडिया के कई सदस्यों ने बीसीसीआई से एक और कोरोना टेस्ट के लिए कहा था. इसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय खिलाड़ियों की गुरुवार शाम बैठक हुई थी, जिसमें टीम के अधिकांश खिलाड़ियों ने पांचवां टेस्ट खेलने की अनिच्छा जताई थी. सूत्रों के मुताबिक, इस टेस्ट के खत्म होने के 4 दिन बाद से ही यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का सेकेंड फेज शुरू होना है. ऐसे में खिलाड़ियों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का डर सता रहा है.

    खासतौर पर उन खिलाड़ियों को, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए टीम के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश के सीधे संपर्क में थे. परमार ओवल टेस्ट के दौरान और उसके बाद भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma), चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों की चोट की निगरानी कर रहे थे. ऐसे में इन खिलाड़ियों को यह नहीं पता कि आगे क्या होगा. क्योंकि कोराना वायरस के लक्षण सामने आने में कुछ दिन का वक्त लगता है.

    टीम इंडिया से जुड़े सूत्रों ने बताया कि फिजियोथेरेपिस्ट के संपर्क में आए खिलाड़ियों को यह डर सता रहा है कि अगर आगे उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, तो इनके आईपीएल के साथ-साथ अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप खेलने पर सवाल खड़ा हो सकता है.

    बता दें कि विराट कोहली (Virat kohli) की अगुवाई में टीम इंडिया 14 साल बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने की दहलीज पर है. लॉर्ड्स और ओवल टेस्ट में मेजबान टीम को करारी शिकस्त देने वाली भारतीय टीम (Team India) सीरीज में 2-1 से आगे है. विराट कोहली अगर सीरीज जीत लेते हैं तो ऑस्ट्रेलिया (2018-19) और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जायेंगे.

    Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs eng 2021, India Vs England

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें