IND vs ENG 5th Test/Day 4 Highlights: चौथे दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रन

IND vs ENG 5th Test/Day 4 Highlights: पूर्व कप्तान जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने एजबेस्टन में भारत के खिलाफ सीरीज के पुनर्निधारित 5वें टेस्ट मैच (IND vs ENG 5th Test) में इंग्लैंड टीम की वापसी कराई. मेजबान टीम ने चौथे दिन तक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 259 रन बनाए. इंग्लैंड को जीत के लिए अभी 119 रन की जरूरत है जबकि भारत को 7 विकेट और लेने हैं. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर इस टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी 245 रन पर सिमटी, जिससे मेजबान टीम को जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य मिला है.

मैच खत्म

भारत vs इंग्लैंड मैच स्कोरकार्ड (test)

5th Test test, एजबैस्टन, बर्मिंघम, 5th Day, 1st Session

भारत

1st INN

416/10

(84.5) RR 4.9

2nd INN

245/10

(81.5) RR 2.99

भारत
v/s
इंग्लैंड ने भारत को 7 विकटों से हराया
इंग्लैंड

इंग्लैंड

1st INN

284/10

(61.3) RR 4.62

2nd INN

378/3

(76.4) RR 4.93

India vs England 5th test at Edgbaston: जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड भारत के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को जीत की दहलीज पर पहुंच गया. जीत के लिये 378 रन के कठिन लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने आक्रामक शुरूआत करते हुए दूसरी पारी में तीन विकेट पर 259 रन बना लिये हैं. उसे अब श्रृंखला की बराबरी करने वाली जीत के लिये 119 रन की दरकार है. रूट 112 गेंद में 76 और बेयरस्टो 87 गेंद में 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने 197 गेंद में 150 रन की साझेदारी कर ली है.

इंग्लैंड का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 107 रन था लेकिन भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स लीस और जैक क्राउले के विकेट लेकर स्कोर तीन विकेट पर 109 रन कर दिया. लीस 65 गेंद में 56 और क्रॉली 76 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए. बेयरस्टो को 14 के स्कोर पर हनुमा विहारी ने जीवनदान दिया जो भारत के लिये महंगा साबित हुआ. अभी इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स और सैम बिलिंग्स भी बल्लेबाजी के लिये उतरने बाकी हैं. ऐसे में भारत को जीत के लिये किसी चमत्कार की उम्मीद ही करनी होगी.

इससे पहले भारत ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की. चेतेश्ववर पुजारा और ऋषभ पंत ने पहले आधे घंटे में आसानी से रन जोड़े. पुजारा ने बैकफुट पर चौके और फ्लिक से जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके जड़े. पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की. सुबह के सेशन में पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान किया जिन्होंने दिन की शुरुआत में काम चलाऊ स्पिनर जो रूट से तीन ओवर कराए.

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शॉर्ट और बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच दे बैठे. श्रेयस अय्यर (19) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर सीधे मिडविकेट पर एंडरसन को कैच दे बैठे. पंत ने पैड पर आई गेंद को चार रन के लिए भेजकर अर्धशतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने.

पंत ने जैक लीच का स्वागत चौके से किया लेकिन इसी स्पिनर पर रिवर्स पुल करने की कोशिश में पहली स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 198 रन हो गया. मैथ्यू पोट्स ने शार्दुल ठाकुर (04) को शॉर्ट गेंद पर फाइन लेग पर कैच कराया. पोट्स की गेंद पर एंडरसन ने कवर में जीवनदान दिया.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

भारत की प्लेइंग 11: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच शुक्रवार (1 जुलाई) से खेला जा रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन कहां हो रहा है?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हो रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कितने बजे से खेला जा रहा है?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. Sony Ten 1 and Sony Ten 1 HD पर मैच का प्रसारण होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख सकते हैं. मैच की लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
04 Jul 2022 23:14 (IST)

भारत ने शायद कमिंस और स्टोक्स को देखकर बुमराह को बनाया टेस्ट कप्तान: इयान चैपल

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में शुमार इयान चैपल ने भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह की नियुक्ति को खेल की उनकी ‘रणनीतिक समझ’ के आधार पर एक ‘साहसी निर्णय’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर बुमराह और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की जंग (Jasprit Bumrah vs Ben Stokes) बर्मिंघम में जारी मनोरंजक मैच का आकर्षक पहलू है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 23:12 (IST)

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने कराई इंग्लैंड की वापसी, रोमांचक मोड़ पर एजबेस्टन टेस्ट

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए जिससे इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रन का लक्ष्य मिला. चौथे दिन तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिए. स्टंप्स के समय जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर क्रीज पर जमे थे. चौथे दिन की मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 22:46 (IST)

जो रूट के बाद बेयरस्टो ने भी धमाकेदार पचासा जड़ा

इंग्लैंड की टीम ने आखिरी घंटे में भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से रन बनाए है. जो रूट के बाद साल 2022 के हीरो बेयरस्टो ने भी 75 गेंदों में छह चौके की मदद से पचासा जड़ा. यह बेयरस्टो की टेस्ट करियर की 24वीं फिफ्टी है. रूट और बेयरस्टो 127 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. इंग्लैंड को अब जीत के लिए 141 रनों की जरूरत है.

04 Jul 2022 22:18 (IST)

जो रूट ने टेस्ट करियर का 55वां पचासा जड़ा, बेयरस्टो भी क्रीज पर जमे

इंग्लैंड के सदाबहार बल्लेबाज जो रूट ने एजबेस्टन टेस्ट की चौथी पारी में शानदार पचासा जड़ा. यह उनके टेस्ट करियर का 55वां अर्धशतक है. रूट साल 2022 में जबरदस्त फॉर्म में है. वह चार शतक और दो अर्धशतक जड़ने में सफल रहे हैं. दूसरे छोर पर बेयरस्टो 109 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 98 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

04 Jul 2022 22:01 (IST)

बुमराह के साथ स्टोक्स की कप्तानी की जंग खेल का आकर्षक पहलू : इयान चैपल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी इयान चैपल ने भारत के कार्यवाहक टेस्ट कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह की नियुक्ति को खेल की उनकी ‘रणनीतिक समझ’ के आधार पर एक ‘साहसी निर्णय’ करार दिया है. उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर बुमराह और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की जंग बर्मिंघम में जारी मनोरंजक मैच का आकर्षक पहलू है. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने विभिन्न समकालीन अंतरराष्ट्रीय कप्तानों की तुलना करते हुए कहा कि कप्तान के रूप में स्टोक्स की सफलता किसी को आश्चर्यचकित नहीं करनी चाहिए क्योंकि वह गेंदबाजी को समझते हैं. चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के तौर पर पैट कमिंस और इंग्लैंड के स्टोक्स की सफलता ने बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को बुमराह को कप्तान नियुक्त करने के लिए प्रेरित किया.

04 Jul 2022 21:58 (IST)

जो रूट ने अपनी 'गलती' से साथी बल्लेबाज को कराया आउट, शमी और जडेजा ने भी दिखाई फुर्ती- Video

इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स लीस का विकेट गिरने के बाद भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई. पूर्व कप्तान विराट कोहली खूब जश्न मनाते नजर आए. लीस मुड़े और रूट की तरफ देखा भी लेकिन बिना कुछ कहे पवेलियन की ओर बढ़ गए. रूट को भी शायद लगा कि गलती हो गई और वह सिर झुकाए क्रीज पर खड़े नजर आए. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 21:57 (IST)

गेंद बदलते ही टीम इंडिया की किस्मत भी बदली, बुमराह ने इंग्लैंड को दिया दोहरा झटका

एजबेस्टन टेस्ट में 378 रन के टारगेट का पीछा करते हुए जैक क्राउली और एलेक्स लीस ने इंग्लैंड को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 20वें ओवर में ही 4.93 के रन रेट से इंग्लैंड को 100 रन के पार पहुंचा दिया. यह इंग्लैंड की पहले विकेट के लिए सबसे तेज 100 रन की पार्टनरशिप है. हालांकि, 21वें ओवर में गेंद बदली गई और इसके बदलते ही टीम इंडिया की किस्मत भी बदल गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 21:41 (IST)

जो रूट और बेयरस्टो ने इंग्लैंड के ऊपर से दबाव हटाया

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो का शानदार फॉर्म जारी है. दोनों खिलाड़ी वक्त की नजाकत के हिसाब से शॉट खेल रहे हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच 65 रनों की साझेदारी पूरी हो चुकी है. रूट पचासे की ओर हैं.

04 Jul 2022 21:19 (IST)

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को संभाला, भारत को चौथे विकेट की तलाश

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी धीरे-धीरे इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर दबाव बना रहे हैं. जो रूट 20 और बेयरस्टो 9 रन बनाकर खेल रहे है. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 29 रनों की साझेदारी हो चुकी है. हालांकि, इंग्लैंड की रनों की रफ्तार थम गई है. इंग्लैंड को जीत के लिए अब चौथी पारी में 240 रनों की जरूरत है.

04 Jul 2022 20:50 (IST)

एलेक्स लीस रन आउट, इंग्लैंड को 109 के स्कोर पर लगा तीसरा झटका

WICKET: इंग्लैंड का तीसरा विकेट 109 रन के टीम स्कोर पर गिरा. एलेक्स लीस (56) रन आउट हो गए. उन्होंने 65 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके लगाए. जॉनी बेयरस्टो बल्लेबाजी को उतरे.

04 Jul 2022 20:47 (IST)

बुमराह ने टी-ब्रेक के तुरंत बाद लिया विकेट, पोप आउट

WICKET: ओली पोप (0) को जसप्रीत बुमराह ने ऋषभ पंत के हाथों कैच करा दिया. टी-ब्रेक के तुरंत बाद पहली ही गेंद पर पोप आउट होकर पवेलियन लौट गए. इंग्लैंड का दूसरा विकेट 107 रन के ही स्कोर पर गिरा. जो रूट बल्लेबाजी को उतरे.

04 Jul 2022 20:16 (IST)

टी ब्रेक तक इंग्लैंड का स्कोर 107/1, एलेक्स ली और ओली पोप की जोड़ी से अब इंग्लैंड को उम्मीद

एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने चौथी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 271 रनों की जरूरत है. एलेक्स ली ने दूसरे सेशन में शानदार पचासा जड़ा. वहीं, टी ब्रेक से पहले जसप्रीत बुमराह ने जैक क्राउले को बोल्ड कर टीम इंडिया की मैच में वापसी कराई.

04 Jul 2022 20:06 (IST)

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई भारत को पहली सफलता, जैक क्राउले बोल्ड

भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई है. जैक क्राउले 46 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हो गए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए ओली पोप उतरे हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रनों की जरूरत है. अभी 37 ओवर का खेल बचा हुआ है.

04 Jul 2022 20:04 (IST)

रोहित शर्मा कोरोना को हराने के बाद नेट्स पर लौटे, जमकर बहा रहे पसीना; देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए अभ्यास शुरू कर दिया है. रोहित बीते दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद से वो आइसोलेशन में थे. वो इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के अलावा दो वार्म अप मैच भी नहीं खेले. हालांकि, अब वो कोरोना से उबर चुके हैं और उन्होंने नेट्स पर प्रैक्टिस शुरू कर दी है. देखें रोहित शर्मा का वीडियो

04 Jul 2022 19:56 (IST)

इंग्लैंड ने ओपनर्स ने 20 ओवर में 104 रन जोड़ डाले

इंग्लैंड की टीम चौथी पारी निडर क्रिकेट खेल रही है. पहले 20 ओवर में एलेक्स ली और जैक क्राउले ने 104 रन जोड़ डाले है. भारतीय टीम सभी गेंदबाजों को आजमा चुकी है लेकिन स्कोर बोर्ड पर रन नहीं रुक रहे हैं. इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 273 रनों की जरूरत है. चौथे दिन अभी 39 ओवर का खेल बचा हुआ है.

04 Jul 2022 19:39 (IST)

इंग्लैंड के ओपनर एलेक्स ली ने टी20 स्टाइल में जड़ा पचासा

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स ली ने सिर्फ 44 गेंदों में आठ चौके की मदद से शानदार पचासा जड़ा है. वहीं दूसरे छोर पर जैक क्राउले संयम से बल्लेबाजी कर रहे हैं. अब इंग्लैंड को जीत के लिए 297 रन चाहिए. चौथे दिन अभी 42 ओवर का खेल बचा हुआ है.

04 Jul 2022 19:17 (IST)

एलेक्स ली और जैक क्राउले के बीच 60 रनों की साझेदारी पूरी

भारतीय तेज गेंदबाज इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज के ऊपर कोई प्रेशर नहीं बना रहे हैं. दोनों बल्लेबाज आसानी से रन जुटा रहे हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए अब 314 रनों की जरूरत है.

04 Jul 2022 19:00 (IST)

श्रेयस अय्यर का कोच ने ही बिगाड़ा खेल, एक इशारे से हो गया काम तमाम!, देखें वीडियो

श्रेयस अय्यर एजबेस्टन टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 34 रन ही बनाए. एक बार फिर पुरानी कमजोरी ने उनका खेल बिगाड़ा और इस कमजोरी की जानकारी उनके कोच ने ही इंग्लिश गेंदबाजों को इशारों-इशारों में दी. इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 18:58 (IST)

ICC POTM की रेस में 2 इंग्लिश दिग्गज शामिल, पहली बार नॉमिनेट हुआ खिलाड़ी पड़ सकता है भारी

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई तीन टेस्ट की सीरीज में दमदार खेल दिखाने वाले 3 खिलाड़ियों को आईसीसी ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है. इसमें से एक खिलाड़ी पहली बार इस पुरस्कार को हासिल करने की रेस में शामिल हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

04 Jul 2022 18:52 (IST)

इंग्लैंड के ओपनर्स ने की ताबड़तोड़ शुरुआत, पहले 6 ओवर में जोड़ डाले 30 रन

इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर चौथी पारी का कोई दबाव नहीं दिख रहा है. एलेक्स ली और जैक क्राउली टी20 स्टाइल में बल्लेबाजी कर रहे हैं. दोनों ने पहले विकेट के लिए आसानी ने 32 रन जोड़ डाले हैं. भारत को जल्द विकेट चटकाना है. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में आसानी से हर बार चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा किया है.

अधिक पढ़ें

India vs England 5th test at Edgbaston: जॉनी बेयरस्टो और जो रूट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड भारत के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को जीत की दहलीज पर पहुंच गया. जीत के लिये 378 रन के कठिन लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड ने आक्रामक शुरूआत करते हुए दूसरी पारी में तीन विकेट पर 259 रन बना लिये हैं. उसे अब श्रृंखला की बराबरी करने वाली जीत के लिये 119 रन की दरकार है. रूट 112 गेंद में 76 और बेयरस्टो 87 गेंद में 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने 197 गेंद में 150 रन की साझेदारी कर ली है.

इंग्लैंड का स्कोर एक समय बिना किसी नुकसान के 107 रन था लेकिन भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स लीस और जैक क्राउले के विकेट लेकर स्कोर तीन विकेट पर 109 रन कर दिया. लीस 65 गेंद में 56 और क्रॉली 76 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए. बेयरस्टो को 14 के स्कोर पर हनुमा विहारी ने जीवनदान दिया जो भारत के लिये महंगा साबित हुआ. अभी इंग्लैंड के लिये बेन स्टोक्स और सैम बिलिंग्स भी बल्लेबाजी के लिये उतरने बाकी हैं. ऐसे में भारत को जीत के लिये किसी चमत्कार की उम्मीद ही करनी होगी.

इससे पहले भारत ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 123 रन से की. चेतेश्ववर पुजारा और ऋषभ पंत ने पहले आधे घंटे में आसानी से रन जोड़े. पुजारा ने बैकफुट पर चौके और फ्लिक से जेम्स एंडरसन पर लगातार दो चौके जड़े. पंत ने पहली पारी की तुलना में अधिक सतर्क होकर बल्लेबाजी की. सुबह के सेशन में पुजारा और पंत के काम को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आसान किया जिन्होंने दिन की शुरुआत में काम चलाऊ स्पिनर जो रूट से तीन ओवर कराए.

पुजारा हालांकि स्टुअर्ट ब्रॉड की शॉर्ट और बाहर की ओर मूव होती गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट पर कैच दे बैठे. श्रेयस अय्यर (19) ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन एक बार फिर शॉर्ट गेंद पर सीधे मिडविकेट पर एंडरसन को कैच दे बैठे. पंत ने पैड पर आई गेंद को चार रन के लिए भेजकर अर्धशतक पूरा किया और विदेशी सरजमीं पर एक ही टेस्ट में शतक और अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने.

पंत ने जैक लीच का स्वागत चौके से किया लेकिन इसी स्पिनर पर रिवर्स पुल करने की कोशिश में पहली स्लिप में जो रूट को कैच दे बैठे जिससे भारत का स्कोर छह विकेट पर 198 रन हो गया. मैथ्यू पोट्स ने शार्दुल ठाकुर (04) को शॉर्ट गेंद पर फाइन लेग पर कैच कराया. पोट्स की गेंद पर एंडरसन ने कवर में जीवनदान दिया.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

भारत की प्लेइंग 11: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच शुक्रवार (1 जुलाई) से खेला जा रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन कहां हो रहा है?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हो रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कितने बजे से खेला जा रहा है?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. Sony Ten 1 and Sony Ten 1 HD पर मैच का प्रसारण होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख सकते हैं. मैच की लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें