IND vs ENG 5th Test Highlights: रूट-बेयरस्टो ने आगे टीम इंडिया नतमस्तक, एजबेस्टन टेस्ट में भारत 7 विकेट से हारा, सीरीज 2-2 से ड्रॉ

India vs England 5th Test Highlights: जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतक से इंग्लैंड ने एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी. इंग्लैंड ने चौथी पारी में लक्ष्य हासिल करने का नया रिकॉर्ड बनाया. वहीं, भारतीय टीम का 15 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया. बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही.

मैच खत्म

भारत vs इंग्लैंड मैच स्कोरकार्ड (test)

5th Test test, एजबैस्टन, बर्मिंघम, 5th Day, 1st Session

भारत

1st INN

416/10

(84.5) RR 4.9

2nd INN

245/10

(81.5) RR 2.99

भारत
v/s
इंग्लैंड ने भारत को 7 विकटों से हराया
इंग्लैंड

इंग्लैंड

1st INN

284/10

(61.3) RR 4.62

2nd INN

378/3

(76.4) RR 4.93

नई दिल्ली. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकों की मदद से इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पांचवें और आखिरी टेस्ट में सात विकेट से हराकर श्रृंखला में बराबरी की. इंग्लैंड ने जीत के लिये 378 रन का लक्ष्य पांचवें और आखिरी दिन पहले सत्र में ही हासिल कर लिया. रूट 142 और बेयरस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली. पिछले साल भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद पांचवां मैच स्थगित कर दिया गया था. भारत इस मैच से पहले 2-1 से आगे था.

इंग्लैंड ने लगातार चौथी बार चौथी पारी में 250 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की है. इससे पहले तीन बार न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने 3-0 से जीती सीरीज में उसने 277, 299, 296 रन का लक्ष्य हासिल किया था. इंग्लैंड की टीम को आखिरी दिन 119 रन की जरूरत थी जो उसने 19.4 ओवर में बना लिए. रूट ने अपनी 173 गेंद की पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया जबकि बेयरस्टो ने 145 गेंदों का सामना करके 15 चौके और एक छक्का जड़ा. बेयरस्टो का मैच में यह दूसरा शतक था जिन्होंने पहली पारी में 140 गेंद में 106 रन बनाए थे.

भारतीय गेंदबाजों को सुबह के सत्र में कोई सफलता नहीं मिली. इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ही दो विकेट ले सके. उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज को चार विकेट मिले.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

भारत की प्लेइंग 11: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच शुक्रवार (1 जुलाई) से खेला जा रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन कहां हो रहा है?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हो रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कितने बजे से खेला जा रहा है?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. Sony Ten 1 and Sony Ten 1 HD पर मैच का प्रसारण होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख सकते हैं. मैच की लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...
05 Jul 2022 16:46 (IST)

रूट-बेयरस्टो की शतकीय पारी...टीम इंडिया पर एक गलती पड़ी भारी, जानें हार की 5 बड़ी वजह

इंग्लैंड ने भारत को एजबेस्टन टेस्ट में हरा दिया है. इसके साथ ही पांच टेस्ट की सीरीज 2-2 से बराबर रही. भारत इस टेस्ट में पहले तीन दिन तक इंग्लैंड पर हावी था. लेकिन, आखिरी के 2 दिन इंग्लिश टीम ने जबरदस्त वापसी की और अपनी जमीन पर सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए एजबेस्टन में जीत दर्ज की.आखिर टीम इंडिया कहां चूकी? किन गलतियों के कारण उसके हाथ से सीरीज जीतने का मौका फिसला. आइए जानते हैं.

05 Jul 2022 16:36 (IST)

IND vs ENG 5th Test: रूट-बेयरस्टो के शतक से इंग्लैंड ने रचा इतिहास, द्रविड़-बुमराह का सपना टूटा

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकों की बदौलत इंग्लैंड की टीम ने एजबेस्टन टेस्ट में टीम इंडिया को 7 विकेट से हराया. इसके साथ ही बेन स्टोक्स की अगुवाई में मेजबान टीम टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने में सफल रही. इंग्लैंड ने चौथी पारी में रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करते हुए सिर्फ तीन विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाएं. 5वें दिन इंग्लैंड को जीत हासिल करने के 119 रनों की जरूरत थी. रूट-बेयरस्टो की विस्फोटक पारी से इंग्लैंड ने लंच से पहले खेल खत्म कर दिया. चौथी पारी में जो रूट ने नाबाद 142 और जॉनी बेयरस्टो ने 114* रन बनाएं. मैच रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 16:35 (IST)

जो रूट एजबेस्टन टेस्ट के सुपरस्टार, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पछाड़कर बने 'फैब-4' के टॉपर

‘फैब-4’ यानी मौजूदा दौर के टेस्ट फॉर्मेट के 4 दिग्गज बल्लेबाज. इनमें इंग्लैंड के जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारत के विराट कोहली के अलावा न्यूजीलैंड के केन विलियमसन शामिल हैं. जो रूट ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन में सीरीज के 5वें टेस्ट मैच में शतक जड़ा. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 16:28 (IST)

जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट करियर का 12वां शतक ठोका

इंग्लैंड के विस्फोटक खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट करियर का 12वां जड़ा. एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में भी बेयरस्टो ने टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 106 रनों की पारी खेली. बेयरस्टो इंग्लैंड के केवल तीसरे खिलाड़ी हैं जो भारत के खिलाफ दोनों पारियों शतक जड़ने में सफल रहे हैं.

05 Jul 2022 15:56 (IST)

एजबेस्टन टेस्ट के 5वें दिन भारतीय टीम से जुड़े रोहित शर्मा, मैदान पर पहुंचे, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट का बुधवार (5 जुलाई) को पांचवां और आखिरी दिन है. भारत को जहां जीत के लिए 7 विकेट की दरकार है तो वहीं, इंग्लैंड को सीरीज बराबर करने के लिए 119 रन चाहिए. इस बीच, भारत के लिए अच्छी खबर आई है. रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा एजबेस्टन टेस्ट के आखिरी दिन भारतीय टीम से जुड़ गए हैं. वो मैदान पर भी नजर आए. इससे पहले, कोरोना से उबरने के बाद उन्होंने अभ्यास शुरू कर दिया है. इसका एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया था, जिसमें रोहित ऑफ स्पिनर आर अश्विन की गेंदों को खेलते नजर आए थे. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 15:48 (IST)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ा

जो रूट ने एजबेस्टन टेस्ट में 136 गेंदों में 14 चौकों की मदद से सैकड़ा जड़ा है. रूट के टेस्ट करियर का यह 28वां शतक है. दूसरे छोर पर बेयरस्टो भी 92 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड इतिहास रचने की ओर है.

05 Jul 2022 15:46 (IST)

इंग्लैंड ने आसानी से चौथी पारी में 300 रन जोड़े

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो को 5वें दिन भी बल्लेबाजी करने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है. रूट 99 और बेयरस्टो 92 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच 201 रनों की साझेदारी पूरी हो चुकी है. इंग्लैंड को जीत के लिए अब सिर्फ 64 रनों की जरूरत है.

05 Jul 2022 15:24 (IST)

भारतीय गेंदबाजों के बाउंसर से परेशान स्टुअर्ट ब्रॉड ने अंपायर से की शिकायत, उल्टा लग गया क्लास, देखें Video

इंग्लैंड की पहली पारी 284 रनों पर ढेर हो गई थी. टीम के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड पहली पारी में खासा महंगे साबित हुए थे. ब्रॉड के एक ओवर में भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने प्रचंड रूप अपनाते हुए कुल 35 रन कूट डाले थे. ब्रॉड अभी इस सदमे से निकल भी नहीं पाए थे कि बल्लेबाजी के दौरान मैदानी अंपायरों ने उनके इज्जत की किरकिरी कर दी. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 15:22 (IST)

जॉनी बेयरस्टो और जो रूट शतक की ओर

इंग्लैंड के सदाबहार बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो आराम से बल्लेबाजी कर रहे हैं. बेयरस्टो 89 और रूट 82 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए अब महज 92 रनों की जरूरत है.

05 Jul 2022 15:02 (IST)

जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज गेंदबाजी करने के लिए आएं

एजबेस्टन टेस्ट के 5वें दिन मोहम्मद सिराज ने भारत की तरफ से गेंदबाजी करने के लिए आएं है. सिराज ने पहली पारी में जो रूट को आउट किया है. इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रनों की जरूरत है. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो शतक की ओर है.

05 Jul 2022 14:46 (IST)

भारतीय प्रशंसकों के नस्लवाद के आरोपों की जांच करेगा वारविकशर

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और वारविकशर काउंटी क्रिकेट क्लब ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड के बीच एजबस्टन में पांचवें टेस्ट के चौथे दिन के खेल के दौरान भारतीय प्रशंसकों से नस्ली दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच शुरू की गई है. कई भारतीय प्रशंसकों ने चौथे दिन के खेल के दौरान अन्य प्रशंसकों के नस्ली बर्ताव की जानकारी सोमवार रात ट्विटर पर साझा की. उन्होंने दावा किया कि ब्रिटेन के कुछ प्रशंसकों ने उनके प्रति नस्ली टिप्पणी की. यॉर्कशर के पूर्व क्रिकेटर अजीम रफीक ने नस्ली बर्ताव की जानकारी देने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को रीट्वीट किया. ब्रिटेन की संसदीय समिति के समक्ष पिछले साल रफीक की गवाही के बाद यॉर्कशर में संस्थागत नस्लवाद के दावों की जांच हुई थी और बड़े सुधारवादी कदम उठाए गए थे.

05 Jul 2022 14:31 (IST)

जम्मू-कश्मीर में है तेज गेंदबाजों की फैक्ट्री, इस वजह से उमरान जैसे युवा आज आ रहे हैं आगे

भारत के युवा सनसनी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की आजकल चारो तरफ चर्चा हो रही है. उन्होंने बीते साल जब आईपीएल में डेब्यू किया तो लोगों का बस एक ही सवाल था, जम्मू-कश्मीर में और कितने अनदेखे उमरान हैं? इसके बाद आईपीएल के 15वें सीजन में उन्होंने विपक्षी टीमों के खिलाफ जिस प्रकार से कहर बरपाती गेंदबाजी की लोगों का सवाल और अधिक बढ़ गया है. युवा तेज गेंदबाज ने बीते सीजन में एसआरएच के लिए कुल 22 विकेट चटकाए. घरेलू क्रिकेट में जरुर जम्मू-कश्मीर की टीम को एक मजबूत टीम नहीं मानी जाती है, लेकिन वहां के तेज गेंदबाजों का वर्चस्व भारतीय टीम में एवं आईपीएल टीमों में दिखने लगा है. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:30 (IST)

टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने कहा- भारतीय बल्लेबाज रक्षात्मक और डरे हुए थे

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के मुताबिक भारत ने चौथे दिन लंच के बाद बेहद कमजोर खेल दिखाया. उसे कम से कम 2 सेशन बल्लेबाजी करनी चाहिए थी. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:09 (IST)

जो रूट ने कप्तानी छोड़ी, लेकिन बल्ले से कमाल जारी, कोहली के बड़े रिकॉर्ड को किया पार

जो रूट (Joe Root) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. भारत के खिलाफ 5वें टेस्ट (IND vs ENG) की दूसरी पारी में वे अभी 76 रन बनाकर खेल रहे हैं. इस तरह से मौजूदा सीजन में उनके 650 रन भी पूरे हो गए हैं. वे अब तक 3 शतक और 2 अर्धशतक के सहारे 671 रन बना चुके हैं. अन्य कोई बल्लेबाज 400 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सका है. कप्तानी छोड़ने के बाद कैसे बदल गए जो रूट…

05 Jul 2022 14:08 (IST)

स्टोक्स ने आईपीएल के करोड़ों रुपए ठुकराए, घर पर की मेहनत, ऐसे टीम को पटरी पर लाए

बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ दूसरी पारी में टीम की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. 11.5 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके. इस कारण भारतीय टीम 245 ही बना सकी. मैच में भारत ने पहली पारी के आधार पर 132 रन की बड़ी बढ़त हासिल की थी. स्टोक्स ने अपने प्रदर्शन में सुधार करने के लिए आईपीएल के करोड़ों रुपए ठुकराए दिए थे और घरेलू काउंटी चैंपियनशिप में उतरकर फॉर्म हासिल किया, जो अब दिख रहा है. जानें स्टोक्स ने कैसे बदल डाली इंग्लैंड की टीम…

05 Jul 2022 14:07 (IST)

टीम इंडिया के खिलाड़ी टेस्ट खेलेंगे नहीं तो जीतेंगे कैसे! कोहली इस मामले में रूट से काफी पीछे

इंग्लैंड ने पिछले 5 साल में सबसे अधिक 62 तो भारतीय टीम ने 48 टेस्ट खेले हैं. वहीं जो रूट ने इस दौरान 61 तो कोहली ने सिर्फ 42 टेस्ट खेले. यानी रूट ने कोहली से इस दौरान 19 टेस्ट अधिक खेले हैं. इस मैच की बात की जाए तो कोहली ने 11 और 20 रन बनाए. वहीं रूट ने 31 और नाबाद 76 रन पर खेल रहे हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:06 (IST)

एजबेस्टन में नस्लवाद का मामला आया सामने, विपक्षी टीम के फैंस भारतीयों को बना रहे हैं निशाना

भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मुकाबले में नस्लवाद का मामला सामने आया है. दरअसल भारत के कुछ फैंस ने सोशल मीडिया के माध्यम से आरोप लगाया है कि एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन विपक्षी टीम के फैंस के द्वारा उन पर नस्लभेदी टिप्पणी की गई. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:05 (IST)

इंग्लैंड ने 4 बार 300 से अधिक रन बनाकर जीता है मैच, क्या आज बनेगा इतिहास?

इंग्लैंड की बात की जाए, तो उसने टेस्ट में 4 बार 300 से अधिक का लक्ष्य हासिल किया है. लेकिन यदि वह टीम इंडिया के खिलाफ 378 रन बनाने में सफल रही, तो यह उसका सबसे बड़ा सफल रन चेज होगा. इससे पहले उसने 2019 में लीड्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 359 रन बनाकर मैच जीता था. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:04 (IST)

टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने बताई मैच में पिछड़ने की वजह, कहा- मौका गंवा दिया

टीम इंडिया (Team India) 5वें टेस्ट की पहली पारी में 132 रन की बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भी अभी पिछड़ती हुई दिख रही है. चौथे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने 378 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट पर 259 रन बना लिए थे. उसे अंतिम दिन 119 रन और बनाने हैं जबकि 7 विकेट शेष हैं. बैटिंग कोच विक्रम राठौर (Vikram Rathour) ने दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए. इंग्लैंड की बात की जाए तो जो रूट 76 और जॉनी बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 जबकि दूसरी पारी में 245 रन बनाए. वहीं इंग्लैंड ने पहली पारी में 282 रन बनाए थे. सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे है. यदि इंग्लिश टीम मैच जीतने में सफल रही, तो सीरीज बराबर हो जाएगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

05 Jul 2022 14:03 (IST)

नमस्कार,

न्यूज 18 हिन्दी के क्रिकेट लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जा रहा है. 5वें दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 119 रनों की जरूरत है.

अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार शतकों की मदद से इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को पांचवें और आखिरी टेस्ट में सात विकेट से हराकर श्रृंखला में बराबरी की. इंग्लैंड ने जीत के लिये 378 रन का लक्ष्य पांचवें और आखिरी दिन पहले सत्र में ही हासिल कर लिया. रूट 142 और बेयरस्टो 114 रन बनाकर नाबाद रहे. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली. पिछले साल भारतीय खेमे में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद पांचवां मैच स्थगित कर दिया गया था. भारत इस मैच से पहले 2-1 से आगे था.

इंग्लैंड ने लगातार चौथी बार चौथी पारी में 250 रन से अधिक का लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की है. इससे पहले तीन बार न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने 3-0 से जीती सीरीज में उसने 277, 299, 296 रन का लक्ष्य हासिल किया था. इंग्लैंड की टीम को आखिरी दिन 119 रन की जरूरत थी जो उसने 19.4 ओवर में बना लिए. रूट ने अपनी 173 गेंद की पारी में 19 चौके और एक छक्का लगाया जबकि बेयरस्टो ने 145 गेंदों का सामना करके 15 चौके और एक छक्का जड़ा. बेयरस्टो का मैच में यह दूसरा शतक था जिन्होंने पहली पारी में 140 गेंद में 106 रन बनाए थे.

भारतीय गेंदबाजों को सुबह के सत्र में कोई सफलता नहीं मिली. इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ही दो विकेट ले सके. उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज को चार विकेट मिले.

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: एलेक्स लीस, जैक क्रॉले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स, मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन.

भारत की प्लेइंग 11: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान).

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कब खेला जाएगा?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच शुक्रवार (1 जुलाई) से खेला जा रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन कहां हो रहा है?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का आयोजन बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हो रहा है.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच कितने बजे से खेला जा रहा है?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट आप सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. Sony Ten 1 and Sony Ten 1 HD पर मैच का प्रसारण होगा.

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?
भारत और इंग्लैंड के बीच 5वें टेस्ट की लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी लिव एप पर देख सकते हैं. मैच की लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट News18 Hindi को फॉलो कर सकते हैं.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें