Home /News /sports /

india vs england 5th test jonny bairstow slammed third consecutive century after altercation with virat kohli

IND vs ENG: विराट कोहली ने पहले चिढ़ाया, अब बेयरस्टो ने लगातार तीसरा शतक जमाया; अकेले पड़े टीम इंडिया पर भारी

India vs England 5th Test: जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन शतक जड़ा. यह उनकी लगातार तीसरी सेंचुरी है. (PC-England cricket Twitter)

India vs England 5th Test: जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन शतक जड़ा. यह उनकी लगातार तीसरी सेंचुरी है. (PC-England cricket Twitter)

India vs England 5th Test: जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट के तीसरे दिन शतक ठोका. यह उनका लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो शतक जमाए थे. बेयरस्टो ने धीमी शुरुआत की. लेकिन, विराट कोहली से हुई झगड़े के बाद उनका खेलने का अंदाज बदल गया और उन्होंने महज 119 गेंद में अपना शतक ठोका डाला.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इस साल जबरदस्त फॉर्म में हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में शतक ठोका. यह इस साल उनका पांचवां और लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले, बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटिंघम और लीड्स टेस्ट में शतक ठोका था. बेयरस्टो ने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर चौका जड़कर अपनी सेंचुरी पूरी की. हालांकि, स्ट्राइक रेट के मामले में उनका यह शतक पिछली दो सेंचुरी से धीमा था. बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ अपना शतक 119 गेंद में पूरा किया. उनके इस शतक के कारण एक वक्त मुश्किल में दिख रही इंग्लैंड टीम की एजबेस्टन टेस्ट में वापसी हुई. बेयरस्टो ने पहले कप्तान बेन स्टोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 गेंद में 66 रन ठोके और फिर सैम बिलिंग्स के साथ भी 50 से अधिक रन की पार्टनरशिप की.

जॉनी बेयरस्टो ने इस पारी के दौरान शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया हुआ था. लेकिन, इंग्लैंड की पारी के 32वें ओवर में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से हुई उनकी तू-तू, मैं-मैं ने उन्हें और भड़काने का काम किया. इस विवाद से पहले तक बेयरस्टो ने 60 गेंद में 13 रन बनाए थे. लेकिन, इसके बाद तो बेयरस्टो के खेलने का अंदाज बिल्कुल बदल गया और उन्होंने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाने शुरू कर दिए और अगली 21 गेंद में 37 रन ठोकते हुए अपना अर्धशतक पूरा कर दिया. यानी कोहली से झगड़े के बाद बेयरस्टो ने करीब 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

IND vs ENG: मोहम्मद शमी ने पैदा किया इंग्लिश बल्लेबाजों में असली खौफ, फिर बुमराह ने ली मौज!

IND vs ENG: बेन स्टोक्स को शार्दुल-बुमराह ने दिए 2 जीवनदान, तीसरे मौके पर किया इंग्लिश कप्तान का काम तमाम!

बेयरस्टो ने ठोका लगातार तीसरा शतक

बारिश के कारण लंच पहले करना पड़ा. उस वक्त बेयरस्टो का स्कोर 112 गेंद में 91 रन था. लंच के बाद दूसरे सेशन में बेयरस्टो ने जल्दी ही अपना टेस्ट करियर का 11वां शतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के उड़ाए. इस साल बेयरस्टो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. भारत के खिलाफ उन्होंने इस साल का अपना पांचवां शतक लगाया है. इससे पहले, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट में शतक ठोका था. इसके बाद, वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा में शतकीय पारी खेली थी और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 शतक लगाए. बेयरस्टो इस साल टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो अब तक इस साल 8 टेस्ट में 850 से अधिक रन बना चुके हैं.

Tags: India Vs England, Jonny Bairstow, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर