होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: क्या मैनचेस्टर टेस्ट में बारिश से पड़ेगा खलल?, जानिए पांचों दिन के मौसम का हाल

IND vs ENG: क्या मैनचेस्टर टेस्ट में बारिश से पड़ेगा खलल?, जानिए पांचों दिन के मौसम का हाल

IND vs ENG, Manchester Weather Forecast: जानिए मैनचेस्टर टेस्ट के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम. (bcci twitter)

IND vs ENG, Manchester Weather Forecast: जानिए मैनचेस्टर टेस्ट के पांचों दिन कैसा रहेगा मौसम. (bcci twitter)

IND vs ENG, Manchester Weather Forecast: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 5 टेस् ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर 5 टेस्ट की सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट (IND vs ENG Manchester Test) खेला जाएगा. ओवल में हुआ पिछला टेस्ट 157 रन से जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में मेजबान इंग्लैंड पर अब वापसी का दबाव होगा. वहीं, विराट कोहली की नजर यह टेस्ट जीतकर 14 साल बाद इंग्लैंड में सीरीज जीतने पर होगी. पिछली बार भारत ने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में 2007 में इंग्लैंड को उसी के घऱ में टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी थी. इस बार टीम इंडिया उसी इतिहास को दोहराने की दहलीज पर खड़ी है. हालांकि, इसमें मौसम का साथ देना जरूरी है.

    मैनचेस्टर में अगले 5 दिन के मौसम की बात करें तो बारिश विलेन (IND vs ENG Manchester Weather Forecast) बन सकती है. एक लिहाज से तो यह टीम इंडिया के लिए अच्छी बात होगी. क्योंकि बारिश के कारण 2 दिन का खेल प्रभावित होता है और अगर मैच ड्रॉ रहता है तो टीम इंडिया यह सीरीज 2-1 से जीत लेगी. मैनचेस्टर के अगले कुछ दिनों के मौसम को देखकर तो टीम इंडिया की जीत नजर आ रही है. मैच के पहले दिन यानी शुक्रवार को मैनचेस्टर में बारिश की 50% फीसदी आशंका है. खासतौर पर सुबह के वक्त बारिश हो सकती है.

    वहीं, दोपहर में भी गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका जताई गई है. वहीं, आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे. ऐसे में पहले दिन मौसम की वजह से खेल प्रभावित होने की पूरी आशंका दिख रही है.

    IND vs ENG, Manchester Weather Forecast: मैनचेस्टर में पहले 2 दिन कुछ ऐसा मौसम रहेगा. (AccuWeather dot com)

    मैनचेस्टर में पहले 2 दिन बारिश हो सकती है
    एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, मैनचेस्टर टेस्ट के दूसरे दिन यानी शनिवार को भी मौसम ऐसा ही रहने की आशंका है. इस दिन भी आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे और रूक-रूककर बारिश हो सकती है. ऐसे में इस टेस्ट में भी टॉस की भूमिका काफी अहम रहेगी. क्योंकि अगर कंडीशंस ऐसी ही रहीं, तो टॉस जीतकर टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. हालांकि, अच्छी बात यह है कि तीसरे और चौथे दिन बारिश की आशंका काफी कम है. लेकिन बादलों की लुकाछिपी जारी रहेगी और धूप शायद ही खिले.

    मैनचेस्टर टेस्ट में बारिश से खलल पदा हो सकता है
    वहीं, 14 सितंबर यानी टेस्ट मैच के आखिरी दिन भी बारिश विलेन बन सकती है. क्योंकि इस दिन बारिश होने की आशंका 73 फीसदी है. ऐसे में आखिरी दिन का खेल भी मौसम की वजह से प्रभावित हो सकता है. पांचों दिन तापमान 16 से 20 डिग्री के बीच रह सकता है. नॉटिंघम में भी आखिरी दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी और मजबूत स्थिति में होने के बाद भी भारत को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था. मैनचेस्टर में भी ऐसा देखने को मिल सकता है.

    IND vs ENG, Manchester Weather Forecast: मैनचेस्टर टेस्ट के आखिरी दिन बारिश की आशंका है. (Accuweather Dot Com)

    Ind vs Eng: रहाणे की जगह सूर्यकुमार यादव करेंगे टेस्ट डेब्यू! ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

    अश्विन को जडेजा की जगह मौका मिल सकता है
    मैनचेस्टर में बारिश की आशंका का असर टीम इंडिया के प्लेइंग-11 पर भी पड़ सकता है. लेकिन कप्तान विराट कोहली 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के फॉर्मूले में शायद ही बदलाव करें. इस टेस्ट में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है. उनकी जगह मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं. उनके साथी के तौर पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर का खेलना भी तय लग रहा है.

    मोहम्मद सिराज भी प्लेइंग-11 में जगह हासिल कर लेंगे. एक स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के बीच में से किसी एक को चुना जा सकता है. अश्विन सीरीज में अब तक 1 भी टेस्ट नहीं खेले हैं. ऐसे में कोहली उन्हें मौका दे सकते हैं.

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng 2021, Joe Root, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें