Home /News /sports /

india vs england 5th test match wasim jaffer picks his playing xi

IND vs ENG: 5वें टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने बतौर ओपनर चेतेश्वर पुजारा पर लगाया दांव

5वें टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी बेहद मजबूत टीम. (Twitter)

5वें टेस्ट के लिए वसीम जाफर ने चुनी बेहद मजबूत टीम. (Twitter)

India vs England: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने पांचवें टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में पांच शुद्ध बल्लेबाज, एक विकेटकीपर खिलाड़ी, दो ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच शुक्रवार (1 जुलाई) से 5वां टेस्ट मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच पिछले साल का बचा आखिरी मुकाबला आज से बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी यह एक बड़ा सवाल है. इस बीच देश के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पांचवें टेस्ट मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए जिन 11 खिलाड़ियों का चुनाव किया है उसमें पांच शुद्ध बल्लेबाज, एक विकेटकीपर खिलाड़ी, दो ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है.

वसीम जाफर ने आखिरी टेस्ट मुकाबले में शुभमन गिल के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर चेतेश्वर पुजारा को चुना है. इसके अलावा उन्होंने मध्यक्रम में क्रमशः हनुमा विहारी, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को चुना है. इसके अलावा उन्होंने टीम में बतौर विकेटकीपर खिलाड़ी के रूप में ऋषभ पंत को चुना है. इसके अलावा उन्होंने ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दो खिलाड़ियों का चुनाव किया है. इसमें रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है. जाफर के प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर का नाम नहीं चुना जाना हैरानी भरा है. दरअसल ठाकुर ने इंग्लैंड दौरे पर पिछले साल जबर्दस्त प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें- IND vs ENG Test: रवींद्र जडेजा या रविचंद्रन अश्विन? प्लेइंग XI में किसे मिले जगह… पूर्व कोच के जवाब ने चौंकाया

इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में तीन तेज गेंदबाजों का चुनाव किया है. इसमें भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है. जाफर ने बुमराह को बतौर कप्तान टीम में शामिल किया है. इसके अलावा उन्होंने पंत को विकेटकीपिंग के साथ-साथ उपकप्तानी की भी जिम्मेदारी दी है.

5वें टेस्ट मुकाबले के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन: शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर एवं उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (कप्तान) और मोहम्मद सिराज.

Tags: Cheteshwar Pujara, India Vs England, Shubman gill, Wasim Jaffer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर