होम /न्यूज /खेल /IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द टेस्ट अब मैनचेस्टर में नहीं होगा, तारीख आई सामने

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द टेस्ट अब मैनचेस्टर में नहीं होगा, तारीख आई सामने

India vs New Zealand Series: टीम इंडिया के पास टेस्ट की टॉप टीम बनने का मौका है. (AFP)

India vs New Zealand Series: टीम इंडिया के पास टेस्ट की टॉप टीम बनने का मौका है. (AFP)

India vs England 5th Test Rescheduled : भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का 5वां और अंतिम टेस्ट मैच अब मैनचेस्टर के बजाय ए ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए सीरीज के 5वें टेस्ट मैच (IND vs ENG) को अगले साल जुलाई महीने के लिए शेड्यूल किया गया है. खास बात है कि सीरीज का यह 5वां और अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर के बजाय अब एजबेस्टन में खेला जाएगा. नए शेड्यूल के मुताबिक, अब यह टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा. भारत 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच समझौते के तहत, यह फैसला लिया गया है.

    ईसीबी ने मीडिया को भेजे बयान में कहा, ‘शेड्यूल में जटिलताओं के चलते और पूर्व-नियोजित कार्यक्रमों के कारण, यह टेस्ट मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित नहीं किया जा सकेगा. इससे टेस्ट पिच तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं बचेगा.’ इस टेस्ट मैच को पिछले महीने ओल्ड ट्रैफर्ड में आयोजित किया जाना था, लेकिन इसे भारतीय दल में कोविड-19 से जुड़े मामले बढ़ने के कारण और इनसे जुड़ी आशंका के चलते ऐन मौके पर रद्द कर दिया गया था. तब कहा गया था कि भारत अपनी टीम उतारने में असमर्थ है.

    इसे भी पढ़ें, वर्ल्ड कप: पाकिस्तान पर भारत की पहली जीत, कपिल-सचिन का हल्ला बोल, इमरान-मियांदाद का डब्बा गोल

    मैनचेस्टर अब 25 अगस्त 2022 से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा. यह मैच पहले एजबेस्टन में होने वाला था. नए शेड्यूल के बाद इंग्लैंड और भारत के बीच टी20 और वनडे सीरीज को भी 6 दिनों के लिए पीछे कर दिया गया है.  दिया गया है. टी20 सीरीज अब 7 जुलाई से एजेस बाउल में शुरू होगी जबकि वनडे सीरीज का पहला मैच अब 12 जुलाई को ओवल में खेला जाएगा.

    नया शेड्यूल

    5वां टेस्ट: एजबेस्टन, 1-5 जुलाई

    पहला टी20 मैच: एजेस बाउल, 7 जुलाई

    दूसरा टी20: एजबेस्टन, 9 जुलाई

    तीसरा टी20: ट्रेंट ब्रिज, 10 जुलाई

    पहला वनडे: द ओवल, 12 जुलाई

    दूसरा वनडे: लॉर्ड्स, 14 जुलाई

    तीसरा वनडे: ओल्ड ट्रैफर्ड, 17 जुलाई

    Tags: Cricket news, IND vs ENG, Ind vs eng test 2021, India Vs England, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें