IND VS ENG: धोनी 'मंत्र' से आएगी राहुल की फॉर्म? जानें आकाश चोपड़ा ने क्या कहा

IND VS ENG: आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल पर कही बड़ी बात(Aakash Chopra/Instagram)

IND VS ENG: आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल पर कही बड़ी बात(Aakash Chopra/Instagram)

टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने चौथे टी20 से पहले टीम इंडिया को सलाह दी है कि वो केएल राहुल (KL Rahul) को ओपनिंग पोजिशन पर ना उतारकर नंबर 4 पर खिलाएं. जानिए उन्होंने ऐसा क्यों कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 5:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया मुश्किल में है. टीम 2 टी20 मैच हार चुकी है और उसे एक ही में जीत मिली है. अब अगर एक मैच और हारे तो सीरीज हाथ से निकल जाएगी. सीरीज में टीम इंडिया की सबसे बड़ी दिक्कत केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म रही है. केएल राहुल सीरीज के 3 मैचों में महज 1 रन बना पाए हैं. पिछले दो लगातार टी20 में तो वो खाता तक नहीं खोल सके. चौथे टी20 से पहले पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया को केएल राहुल पर खास सलाह दी है. केएल राहुल ने केएल राहुल पर भरोसा रखने की बात करते हुए उनका बैटिंग ऑर्डर बदलने के लिए कहा है.

आकाश चोपड़ा ने चौथे टी20 को लेकर एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने केएल राहुल को ओपनिंग की जगह नंबर 4 पर खिलाने की मांग की. आकाश चोपड़ा ने लिखा कि टीम इंडिया को रोहित शर्मा और इशान किशन से पारी की शुरुआत करानी चाहिए और नंबर 3 पर विराट कोहली को उतरना चाहिए. वहीं नंबर 4 पर केएल राहुल को खिलाना चाहिए.

आकाश चोपड़ा ने दिया धोनी के फैसले का उदाहरण

अपने ट्वीट में आकाश चोपड़ा ने धोनी के फैसले का उदाहरण भी दिया. उन्होंने लिखा कि साल 2014 में जब विराट कोहली इंग्लैंड दौरे पर फेल हुए थे तो उसके बाद वेस्टइंडीज सीरीज में धोनी ने कोहली की पोजिशन बदलकर नंबर 4 की थी. आकाश ने कहा कि कभी-कभी बल्लेबाज को नीचे खिलाने से उसकी फॉर्म वापस आ जाती है.
आकाश चोपड़ा ने दी टीम इंडिया को सलाह


EXPLAINER: भारत ही नहीं, टॉप-7 टीमों को पसंद है टारगेट, पहले बैटिंग करने पर हारती हैं ज्यादा मैच

केएल राहुल नंबर 4 पर खेले तो सूर्यकुमार यादव नहीं खेलेंगे!



बता दें अगर केएल राहुल नंबर 4 पर खेले तो पूरा बैटिंग ऑर्डर बदल जाएगा. पिछले तीन मैचों में नंबर 4 पर खेलने वाले पंत नंबर 5 पर उतरेंगे और इस तरह सूर्यकुमार यादव की जगह भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में नहीं बन पाएगी. सूर्यकुमार यादव ने दूसरे टी20 में डेब्यू किया था लेकिन उस मुकाबले में वो बल्लेबाजी नहीं कर सके थे. इसके बाद तीसरे टी20 में उन्हें बाहर कर दिया गया. अब देखना ये है कि विराट कोहली एंड कंपनी किस प्लेइंग इलेवन के साथ चौथे टी20 में उतरेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज