IND VS ENG: जडेजा ने कहा- रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को बदल दिया, हार से फर्क नहीं पड़ता

अजय जडेजा ने की रवि शास्‍त्री की तारीफ (फोटो-AP)

अजय जडेजा ने की रवि शास्‍त्री की तारीफ (फोटो-AP)

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को अकसर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता है लेकिन टीम इंडिया के अंदर हारी बाजी को जीतने की ललक पैदा करने में उनका बड़ा हाथ है, ये बात अजय जडेजा ने एक कार्यक्रम के दौरान कही.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 5:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया को जैसे हारी बाजी जीतने की आदत सी हो गई है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया पहला टेस्ट बुरी तरह हारी लेकिन अंत में उसने सीरीज जीती. इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में भी कुछ ऐसा ही हुआ और फिर टी20 सीरीज में भी वो हार के करीब थी लेकिन विराट एंड कंपनी ने जबर्दस्त वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम की. टीम इंडिया के अंदर आए इस बदलाव की बड़ी वजह हेड कोच रवि शास्त्री हैं. ये मानना है पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का, जिन्होंने रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की जमकर तारीफ की.

अजय जडेजा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'रवि भाई जिस तरह के कप्तान थे वो आज भी वैसे ही हैं. उनका रवैया हमेशा ऐसा ही रहा है. वो कभी हार नहीं मानते. टीम जीते तो भी वो सीना तानकर खड़े रहते हैं और हारे तो भी उनके रवैये में बदलाव नहीं आता. रवि शास्त्री ने पिछले 3-4 सालों में टीम इंडिया को बदला है और ये सब उनकी सोच की वजह से हुआ है.'

'मानसिक तौर पर बेहद मजबूत है टीम इंडिया'

अजय जडेजा ने आगे कहा कि टीम इंडिया का हर खिलाड़ी मानसिक तौर पर बेहद मजबूत है. उन्होंने कहा, 'शिखर धवन पिछले 7-8 साल से खेल रहे हैं लेकिन टी20 सीरीज में वो बेंच पर बैठे हुए थे. इसके बाद जैसे ही उन्हें वनडे में मौका मिला उन्होंने अपना काम कर दिया. टीम से बाहर रहकर भी हर खिलाड़ी मानसिक तौर पर बेहद मजबूत नजर आता है.'
IND VS ENG: चोट के बावजूद दूसरा वनडे खेलेंगे ऑयन मॉर्गन? जानिये इंग्लैंड की संभावित Playing 11

पहले वनडे में भारत ने की जबर्दस्त वापसी

अजय जडेजा ने कहा कि जिस तरह टीम इंडिया ने पहले वनडे में वापसी की वो काबिलेतारीफ है. पहले 10 ओवर में इंग्लैंड ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. खासतौर पर बेयरस्टो ने जबर्दस्त हिटिंग कर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया लेकिन जैसे ही प्रसिद्ध कृष्णा ने जेसन रॉय का विकेट चटकाया पूरा खेल बदल गया. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पचास ओवर भी नहीं खेलने दिये और उसे 251 पर समेट दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज