• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs England: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, चोट से जूझ रहे बल्लेबाज ने शुरू की ट्रेनिंग

India vs England: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर, चोट से जूझ रहे बल्लेबाज ने शुरू की ट्रेनिंग

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. उससे पहले, चोटिल अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का प्रैक्टिस शुरू करना टीम के लिए राहत वाली बात है. (फोटो-BCCI)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. उससे पहले, चोटिल अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का प्रैक्टिस शुरू करना टीम के लिए राहत वाली बात है. (फोटो-BCCI)

India vs England: इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से परेशान टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर है. टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. रहाणे ने फील्डिंग और फिजिकल ट्रेनिंग सेशन के साथ डरहम काउंटी के रिवरसाइड ग्राउंड में बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया. ऐसे में उनके 4 अगस्त से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में खेलने की उम्मीदें बढ़ गईं हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने से परेशान टीम इंडिया (Team India) के लिए अच्छी खबर है. टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है. वो मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे थे. इसी वजह से रहाणे काउंटी इलेवन (County XI) के खिलाफ अभ्यास मैच में भी नहीं उतरे थे. लेकिन 4 अगस्त से शुरू हो रहे नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) से पहले उन्होंने अभ्यास शुरू कर दिया है. फिलहाल, टीम इंडिया का कैंप डरहम में चल रहा है. ऐसी जानकारी सामने आई है कि रहाणे ने फील्डिंग और फिजिकल ट्रेनिंग सेशन के साथ डरहम काउंटी के रिवरसाइड ग्राउंड में बल्लेबाजी का भी अभ्यास किया.

    रहाणे ने सेलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच भी नहीं खेला था. क्योंकि उनकी बाईं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव और हल्की सूजन थी. सूजन और चोट से जुड़े दर्द को कम करने के लिए उन्हें इंजेक्शन भी लगाया गया था. हालांकि, अब उनके नेट्स पर लौटने से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने जरूर राहत की सांस ली होगी.

    रहाणे ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में हुए विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में 49 और 15 रन बनाए थे. इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश ही रहा था. चार टेस्ट की सीरीज में वो सिर्फ एक अर्धशतक ही लगा पाए थे.

    सूर्यकुमार के पहले टेस्ट में खेलने की संभावना कम
    इस बीच, चोटिल खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंग्लैंड जा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव को मध्य क्रम में रहाणे के बैक-अप के तौर पर भेजा जा रहा है. हालांकि, भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है कि रहाणे ने नॉटिंघम टेस्ट से पहले अभ्यास शुरू कर दिया है.

    IND VS ENG: देवदत्त पडिक्कल को क्यों इंग्लैंड नहीं भेजा जा रहा? वजह आई सामने

    सूर्यकुमार और शॉ श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे
    वैसे भी सूर्यकुमार और शॉ के 4 अगस्त से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड पहुंचने की संभावना कम है. क्योंकि दोनों बल्लेबाज फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज ( IND vs SL T20) खेल रहे हैं और इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 29 जुलाई को होगा. ऐसे में यह दोनों आखिरी मैच खेलने के बाद ही इंग्लैंड जाएंगे. वहां पहुंचने के बाद दोनों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 10 दिन क्वारंटीन में रहना पड़ेगा. इसके बाद ही वो टीम के बायो-बबल में प्रवेश कर पाएंगे.

    IND vs ENG: पृथ्वी शॉ ओपनिंग के विकल्प, सूर्यकुमार को मिल सकता है इस नंबर पर मौका

    अगर रहाणे चोट से पूरी तरह नहीं उबरने की वजह से पहले टेस्ट में नहीं खेल पाते हैं, तो उनकी जगह लेने के लिए केएल राहुल (KL Rahul) टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद होंगे. वहीं, शुभमन गिल के देश लौटने के बाद रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में मयंक अग्रवाल का खेलना लगभग तय है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज