IND VS ENG: एलिस्टेयर कुक ने साधा विराट कोहली पर निशाना- कहा मोटेरा की पिच खराब, बल्लेबाजों को दोष ना दें

IND VS ENG: एलिस्टेयर कुक ने साधा विराट कोहली पर निशाना (फोटो-एलिस्टेयर कुक और विराट कोहली फेसबुक)

IND VS ENG: एलिस्टेयर कुक ने साधा विराट कोहली पर निशाना (फोटो-एलिस्टेयर कुक और विराट कोहली फेसबुक)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने मोटेरा की पिच को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) के बयान से असहमति जताई और उनपर निशाना साधा

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 9:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने शुक्रवार को मोटेरा की पिच को लेकर विराट कोहली के रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान ने विकेट का इस तरह से बचाव किया जैसे यह बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) की बात हो. भारत ने इंग्लैंड को तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर 10 विकेट से हराया। कुक ने इस मैच की पिच को लेकर कोहली की राय पर असहमति जताते हुए कहा कि अहमदाबाद के नए स्टेडियम की नयी नवेली पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था.

कुक ने चैनल 4 से कहा, 'विराट कोहली ने विकेट का बचाव ऐसा किया मानो यह बीसीसीआई की बात हो. इस विकेट पर बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल था. इस तरह का विकेट तैयार करो और बल्लेबाजों को दोष दो.' कुक ने यह टिप्पणी कोहली के उस बयान पर की जिसमें उन्होंने कहा था कि विकेट खासतौर पर पहली पारी में बल्लेबाजी के लिये बहुत अच्छा था.

विराट कोहली ने मोटेरा की पिच को बताया था अच्छा
अहमदाबाद टेस्ट जीतने के बाद विराट कोहली ने पिच की बजाए बल्लेबाजों को दोष दिया था. विराट कोहली ने कहा था कि 30 में से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे थे. पिच ऐसी भी नहीं थी कि बल्लेबाजी ना हो सके. बस दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा भी विराट कोहली की बात से सहमत दिखाई दिये थे. रोहित शर्मा ने कहा था कि अहमदाबाद की पिच पर रन बनाने का जज्बा चाहिए था. सिर्फ डिफेंस के जरिए वहां खड़ा होना मुश्किल था.
ग्रीम स्वान ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दी नसीहत


भले ही कुक विराट कोहली को खराब पिच पर उनके बयान के लिए कोस रहे हों. लेकिन इंग्लैंड के ही पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने इस मामले में इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी को दोष दिया है. स्वान का मानना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने स्पिन के खिलाफ खराब तकनीक से बल्लेबाजी की. अहमदाबाद की पिच को दोष देना सही नहीं है क्योंकि भारत भी हरी घास की पिचों पर खेलता है और उसे दोष नहीं देता. विराट कोहली ने जिस तरह स्विंग गेंद को खेलना सीखा है कुछ उस तरह ही अंग्रेज बल्लेबाजों को स्पिनर्स के खिलाफ करना होगा. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज