Home /News /sports /

India vs England: इंग्लैंड के सिर्फ तीन खिलाड़ियों को मिली मैदान में अभ्यास की इजाजत, जानिए वजह

India vs England: इंग्लैंड के सिर्फ तीन खिलाड़ियों को मिली मैदान में अभ्यास की इजाजत, जानिए वजह

बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के उप कप्तान हैं (फाइल फोटो)

बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के उप कप्तान हैं (फाइल फोटो)

India vs England: बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रॉरी बर्न्स श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे. ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से पहले भारत पहुंचे हैं.

    नई दिल्ली. इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स ने शनिवार को चेन्नई के चेपक स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू कर दी है. इन खिलाड़ियों ने छह दिनों का क्वारंटीन पीरियड को पूरा कर लिया है. वहीं इंग्लैंड की टीम के अन्य सदस्यों ने कोविड-19 का दूसरा टेस्ट क्लियर कर लिया है. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

    स्टोक्स, आर्चर और बर्न्स श्रीलंका दौरे पर इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं थे. आर्चर को आराम दिया गया था और जबकि बर्न्स ने अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पिछले दौरे को छोड़ दिया था. ये तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से पहले यहां पहुंचे थे. इन खिलाड़ियों को तीन बार कोरोना टेस्ट हुआ और निगेटिव नतीजे आने के बाद उन्हें मैदान पर अभ्यास करने की इजाजत मिली. इंग्लैंड के मीडिया मैनेजर डैनी रूबेन ने कहा कि आर्चर, बर्न्स और स्टोक्स अगले तीन दिनों तक हर सुबह दो घंटे अभ्यास करेंगे. उन्होंने बताया कि इंग्लैंड की पूरी टीम का शुक्रवार को दूसरा कोरोना टेस्ट हुआ और सभी के नतीजे निगेटिव आए हैं. इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ी 2 फरवरी से अभ्यास शुरू करेंगे.

    भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में पांच फरवरी से खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम भी 1 फरवरी तक होटल में ही क्वारंटीन रहेगी. भारतीय खिलाड़ी भी चेन्नई टेस्ट से पहले तीन दिनों तक अभ्यास करेंगे.

    यह भी पढ़ें:

    हरभजन सिंह इस भारतीय बल्लेबाज से बेहद प्रभावित, कहा-हमेशा रखूंगा ऑल-टाइम XI में

    कभी खाना खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, अब ऑस्ट्रेलिया की टीम में हुआ सेलेक्शन

    पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडियाः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, केएल राहुल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

    पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉउली, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन.

    Tags: Ben stokes, Cricket news, India Vs England, Jofra Archer, Rory Burns

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर