Home /News /sports /

india vs england brian lara congratulate jasprit bumrah who breaks record of most runs in 1 over in tests

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा तो कैरेबियाई क्रिकेटर ने कर डाली भावुक अपील, देखें Tweet

India vs England: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 2 छक्के और 4 चौके जमाए. (AP)

India vs England: जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 2 छक्के और 4 चौके जमाए. (AP)

India vs England: भारत के ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम टेस्ट में शानदार शतक लगाए. लेकिन बैटिंग में असली कमाल तो कप्तान जसप्रीत बुमराह ने दिखाया. उन्होंने तूफानी बैटिंग करते हुए एक ओवर में सबसे अधिक रन का विश्व रिकॉर्ड बना डाला. बुमराह ने ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ा और इस कैरेबियाई क्रिकेटर ने भारतीय कप्तान को इस बात की बधाई भी दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में मजबूत पकड़ बना ली. भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय कप्तान जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा को जाता है. पंत और जडेजा ने जहां शतक लगाए. वहीं जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से विश्व रिकॉर्ड ही बना डाला. भारतीय कप्तान ने स्टुअर्ट ओवर के एक ओवर में 29 रन ठोक डाले, जो 145 साल के टेस्ट इतिहास में सबसे अधिक है. जसप्रीत बुमराह ने इसके साथ ही एक ओवर में सबसे अधिक रन का ब्रायन लारा का विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया. लारा ने इस पर बुमराह को ट्वीट कर बधाई दी.

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारत ने इस मैच में एक समय 98 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन ऋषभ पंत ने और रवींद्र जडेजा ने शतक लगाकर टीम की शानदार वापसी करा दी. ऋषभ पंत ने 146 और रवींद्र जडेजा ने 104 रन बनाए. लेकिन असली कमाल तो कप्तान बुमराह ने दिखाया, जो 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. यह कमाल स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में दिखा, जिसमें उन्होंने 35 रन लुटाए. ब्रॉड के इस ओवर में बुमराह ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए और एक रन दौड़कर लिया. ब्रॉड ने इस ओवर में 6 अतिरिक्त न भी दिए.

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने जसप्रीत बुमराह की इस ऐतिहासिक बल्लेबाजी पर ट्वीट किया. अपने जमाने के सुपरस्टार बल्लेबाज ने लिखा, ‘टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने वाले जसप्रीत बुमराह को बधाई देने के लिए मुझे ज्वाइन कीजिए. शाबाश!’ बुमराह ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों में 31 रनों की नाबाद महत्वपूर्ण पारी खेली.

क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि इससे पहले टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का विश्व रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम था. लारा ने 2003 में एक ओवर में 2 छक्के और 4 चौके लगाकर 28 रन बनाए थे. यह उस वक्त टेस्ट मैच में एक ओवर में सबसे अधिक रन का नया रिकॉर्ड था. लारा ने यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के रॉबिन पीटरसन के ओवर में बनाया था. इसके 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने भी जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन ठोककर लारा के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

Tags: Brian Lara, India Vs England, Jasprit Bumrah

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर