IND vs ENG: इंग्लैंड पर शानदार जीत के बाद पुजारा-पंड्या ने पिंक बॉल से शुरू की प्रैक्टिस

IND vs ENG: हार्दिक पंड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है (Hardik Pandya/Twitter)

IND vs ENG: इंग्लैंड को अपने स्पिन जाल में फंसाकर भारत ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में मंगलवार को चौथे दिन ही 317 रन से रिकॉर्ड जीत हासिल की, जिससे चार मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. सीरीज का अगला मैच 24 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

  • Share this:
    चेन्नई. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की शानदार जीत (India vs England) के बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने मंगलवार को यहां गुलाबी गेंद से अभ्यास किया. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. पंड्या और पुजारा ने एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर अभ्यास किया. पंड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है. उन्होंने राहुल चाहर, के गौतम और शाहबाज नदीम की गेंदों का सामना किया. वहीं, पुजारा ने स्पिनरों की गेंदों पर अभ्यास किया.

    चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे टेस्ट में 21 और सात रन बनाए थे. दोनों ने 45 मिनट तक बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के मार्गदर्शन में अभ्यास किया. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर ने भी गुलाबी गेंद से गेंदबाजी की. दोनों को दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था.

    IND VS ENG: विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन, जानिए क्यों?

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुलाबी गेंद से टेस्ट दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा पर 24 फरवरी से खेला जाएगा. स्टेडियम की कुल क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले टेस्ट के सारे टिकट बिक चुके हैं.

    गांगुली ने स्टार स्पोटर्स को दिए इंटरव्यू में कहा, ''अहमदाबाद टेस्ट के सारे टिकट लगभग बिक चुके हैं. हालात सामान्य होते देखकर अच्छा लग रहा है.'' उन्होंने कहा, ''मैंने जय शाह से बात की है. वह इन टेस्ट मैचों को लेकर काफी उत्साहित है. अहमदाबाद में छह सात साल बाद नया स्टेडियम बनने से क्रिकेट की वापसी हो रही है.''

    चेपॉक पिच विवाद पर रविचंद्रन अश्विन का जवाब सुनकर इंग्लैंड के खिलाड़ी बौखला जाएंगे!

    बता दें कि भारत में इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में कोलकाता में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेला गया था, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी. वहीं, आईपीएल में दर्शकों के प्रवेश के बारे में सौरव गांगुली ने कहा, ''हम देखेंगे कि क्या दर्शकों की आईपीएल में वापसी हो सकती है. इस बारे में फैसला जल्दी ही लिया जाएगा.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.