• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम में 2 साल बाद हुई इस ऑलराउंडर की वापसी, स्‍टोक्‍स के ब्रेक लेने पर मिला मौका

इंग्‍लैंड टेस्‍ट टीम में 2 साल बाद हुई इस ऑलराउंडर की वापसी, स्‍टोक्‍स के ब्रेक लेने पर मिला मौका

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है  (Ben stokes Instagram)

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है (Ben stokes Instagram)

बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) ने मेंटल हेल्‍थ को ध्‍यान में रखते हुए भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दुनिया के सबसे शानदार ऑलराउंडर्स में शुमार इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज शुरू होने से पहले क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच 4 अगस्त से पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है. स्‍टोक्‍स ने मेंटल हेल्‍थ को ध्‍यान में रखते हुए ये कदम उठाया. उनकी जगह क्रेग ओवरटन (Craig Overton) को टीम में शामिल किया गया है, जिनकी दो साल बाद टेस्‍ट टीम में वापसी हो रही है.
    ओवरटन ने इंग्‍लैंड के लिए 4 टेस्‍ट मैच खेले हैं. 27 साल के ओवरटन ने 4 टेस्‍ट मैचों में 9 विकेट लिए, साथ ही 124 रन भी बनाए. उन्‍होंने 2019 में इंग्‍लैंड के लिए पिछला टेस्‍ट मैच खेला था और यह उनके लिए टीम का नियमित सदस्‍य बनने का सुनहरा मौका है. हालांकि उनके सामने बेन स्‍टोक्‍स की जगह लेना ही अपने आप में बड़ी चुनौती होगी, क्‍योंकि स्‍टोक्‍स इंग्‍लैंड के मैच विनर खिलाड़ी हैं.

    फिट होना स्‍टोक्‍स की प्राथमिकता
    हाल ही में बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में इंग्‍लैंड की कप्‍तानी की थी. उनकी कप्तानी में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3-0 से हराया था. स्‍टोक्‍स फिलहाल अपनी मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहते हैं.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs ENG: नॉटिंघम में टीम इंडिया का प्रदर्शन इंग्लैंड को कर देगा परेशान, पहला टेस्ट इसी मैदान पर 4 से

    PAK vs WI: पाकिस्तान का 110 किलो वजनी बल्लेबाज सिर में गेंद लगने के बाद अस्पताल पहुंचा, दूसरे और तीसरे टी20 से बाहर

    साथ ही उनके बाएं हाथ की उंगली में भी चोट है जिसे ठीक करना उनकी प्राथमिकता है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पहल टेस्‍ट 4 से 8 अगस्‍त, दूसरा टेस्‍ट 12 से 16 अगस्‍त, तीसरा टेस्‍ट 25 से 29 अगस्‍त, चौथा टेस्‍ट 2 से 6 सितंबर और पांचवां टेस्‍ट 10 से 14 सितंबर के बीच खेला जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज