अपना शहर चुनें

States

IND vs ENG: लिमिटेड ओवर की सीरीज में कमेंट्री बॉक्स में नजर आएंगे दिनेश कार्तिक


IND vs ENG: टी20 सीरीज 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में खेली जाएगी (Dinesh Karthik/Twitter)
IND vs ENG: टी20 सीरीज 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में खेली जाएगी (Dinesh Karthik/Twitter)

IND vs ENG: टी20 सीरीज 12 से 20 मार्च के बीच खेली जाएगी. इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज पुणे में 23 से 28 मार्च में खेली जाएगी. चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है जबकि तीसरा टेस्ट बुधवार से मोटेरा के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 10:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिग्गज विकेट कीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) अब चयनकर्ताओं और कप्तान की पसंदीदा सूची में नहीं हैं. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के रिटायरमेंट के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में दिनेश कार्तिक के लिए अब कोई जगह नहीं बची है. कार्तिक 94 वनडे और 32 टी20 खेल चुके हैं. इनमें क्रमशः कार्तिक ने 30.2 और 33.2 की औसत से 1752 और 399 रन बनाए हैं. वह अपना आखिरी वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ जुलाई 2019 में खेले थे. धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद भारत युवा विकल्पों पर नजर रखे थे. इनमें केएल राहुल, संजू सैमसन, ऋषभ पंत और ईशान किशन प्रमुख हैं. इस बीच तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने नए क्रिकेट करियर पर सोचना शुरू कर दिया.

दिनेश कार्तिक अब भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच आगामी सीमित ओवर क्रिकेट में कमेंटेटर के रूप में दिखाई देंगे. 22 फरवरी को स्काई स्पोर्ट्स ने भारत और इंग्लैंड के मैचों के टेलिकास्ट राइट लिए और यह घोषणा की है कि कार्तिक उनके कमेंटरी पैनल में रहेंगे. 35 वर्षीय दिनेश कार्तिक इस पैनल में अकेले भारतीय हैं. अन्य सदस्य हैं- डेविड लॉयड, नासिर हुसैन, इयान वार्ड, इब्नी रैनफोर्ड-ब्रेंट, माइकल आर्थटन, रॉब की और स्टुअर्ट ब्रॉड.

India vs England: मोटेरा में कोहली लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स का 'पंच', तोड़ सकते हैं धोनी-पोंटिंग का खास रिकॉर्ड



इसके साथ ही विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक उस सूची में शामिल हो जाएंगे, जो खेल में सक्रिय होने के बावजूद कमेंट्री करेंगे. हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल और रॉबिन उथप्पा इस सूची में पहले ही शामिल हो चुके हैं. हालांकि, दिनेश कार्तिक सीमित ओवर क्रिकेट के शुरुआती कुछ दिनों कमेंट्री में शामिल नहीं होंगे, क्योंकि वह विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करेंगे, लेकिन उन्होंने वादा किया है कि वह जल्दी ही कमेंट्री बॉक्स में शामिल होंगे.
IPL 2021: उथप्पा का इमोशनल मैसेज- धोनी रिटायर हो जाएं, उससे पहले उनके साथ टूर्नामेंट जीतना चाहता हूं

विजय हजारे ट्रॉफी का लीग चरण एक मार्च को समाप्त होगा. तमिलनाडु को अपना आखिरी लीग मैच 28 फरवरी को खेलना है. इसका फाइनल 14 मार्च को खेला जाएगा. यदि तमिलनाडु दूसरे चरण में पहुंचता है तो दिनेश कार्तिक के कमेंट्री बाक्स में पहुंचने में देरी होगी. भारत को इंग्लैंड के साथ 5 टी20 और 3 वनडे खेलने हैं. इसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज