• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • खुलासा: मैनचेस्‍टर टेस्‍ट खेलना चाहती थी टीम इंडिया, इंग्‍लैंड ने ठुकरा दी थी विराट कोहली की अपील!

खुलासा: मैनचेस्‍टर टेस्‍ट खेलना चाहती थी टीम इंडिया, इंग्‍लैंड ने ठुकरा दी थी विराट कोहली की अपील!

एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट को 2 दिन टालने की अपील की थी (PIC: AP)

एक रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने मैनचेस्‍टर टेस्‍ट को 2 दिन टालने की अपील की थी (PIC: AP)

India vs England: कुछ पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर्स का कहना है कि भारतीय क्रिकेटर्स ने 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेने के लिए खेलने से मना कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच मैनचेस्‍टर में खेले जाने वाले 5वें और आखिरी टेस्‍ट मैच को टॉस से ठीक कुछ देर पहले स्‍थगित कर दिया गया. दरअसल भारतीय खेमे में कोरोना की एंट्री हो गई है. एक के बाद एक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने की वजह से यह कदम उठाना पड़ा. इसके लिए फैंस सहित कुछ पूर्व दिग्‍गज इंग्लिश खिलाड़ी भी आईपीएल को वजह बता रहे हैं. वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया मैनचेस्‍टर टेस्‍ट खेलना चाहती थी और कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोविड के मामले आने के बाद इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड से मैच को दो दिन आगे टालने की अपील की थी.

    हालांकि, ईसीबी ने कोहली की अपील को ठुकराते हुए ओल्‍ड ट्रैफर्ड में खेले जाने वाले टेस्‍ट को अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित कर दिया. बुधवार को भारत के दूसरे फिजियो योगेश परमार की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कुछ खिलाड़ी पर भी कोरोना का संकट मंडराने लगा था. कोहली ने अनुसार नेगेटिव रिपोर्ट के बावजूद 10 सितंबर से शुरू होने वाले मैच से पहले संक्रमण का डर था.

    कोहली की अपील पर सहमत नहीं हुआ बोर्ड
    कोहली ने मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री और बाकी के स्‍टाफ से मैनचेस्‍टर टेस्‍ट को लेकर बात की थी. बीसीसीआई अधिकारियों ने इसके बाद इंग्‍लैंड बोर्ड के अधिकारियों से मैच को दो दिन के टालने का अनुरोध किया, मगर इंग्लिश बोर्ड उनकी अपील पर सहमत नहीं हुए. मैच को टालने का फैसला टॉस होने से करीब दो घंटे पहले लिया गया.

    एमएस धोनी दोस्‍तों के साथ डिनर पर नहीं ले जाते अपना मोबाइल फोन, वजह है बेहद खास

    Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल जिम्मेदार? जानें ईसीबी चीफ का जवाब

    मैनचेस्‍टर टेस्‍ट न होने की स्थिति में इंग्‍लैंड बोर्ड और लंकाशर बोर्ड को अरबों रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है. माना जा रहा है कि इस नुकसान की भरपाई के लिए बीसीसीआई अगले साल एक टेस्‍ट मैच खेलेगा. कुछ पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर्स का कहना है कि भारतीय क्रिकेटर्स ने 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्‍सा लेने के लिए खेलने से मना कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज