Home /News /sports /

india vs england edgbaston officials investigate crowd racism at test match

IND vs ENG: एजबेस्टन में नस्लवाद का मामला आया सामने, विपक्षी टीम के फैंस भारतीयों को बना रहे हैं निशाना

India vs England: एजबेस्टन में नस्लवाद का मामला आया सामने है. (BCCI Twitter)

India vs England: एजबेस्टन में नस्लवाद का मामला आया सामने है. (BCCI Twitter)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मुकाबले में नस्लवाद का मामला सामने आया है. दरअसल भारत के कुछ फैंस ने सोशल मीडिया के माध्यम से आरोप लगाया है कि एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन विपक्षी टीम के फैंस के द्वारा उन पर नस्लभेदी टिप्पणी की गई.

अधिक पढ़ें ...

लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में नस्लवाद का मामला सामने आया है. दरअसल भारत के कुछ फैंस ने सोशल मीडिया के माध्यम से आरोप लगाया है कि एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन विपक्षी टीम के प्रशंसकों द्वारा भारतीय फैंस पर नस्लभेदी टिप्पणी की जा रही थी. एक सोशल मीडिया यूजर्स ने पोस्ट करते हुए लिखा कि एरिक हॉलीज स्टैंड में भारत के प्रशंसकों को नस्लीय दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं दूसरे यूजर्स ने पोस्ट करते हुए बताया है कि मुकाबले के दौरान घृणित नस्लवाद का सामना करना पड़ा. ऐसा दुर्व्यवहार जो हमने इस मुकाबले से पहले किसी भी मुकाबले में अनुभव किया नहीं किया था. इस मामले में ईसीबी ने जांच की बात कही है.

टेस्ट के चौथे दिन इस मामले के सामने आने के बाद एजबेस्टन के अधिकारियों ने माफी मांगी है, और उन्होंने दिलासा दिलाया है कि वह जल्द से जल्द इस मामले की पूरी तरह से जांच करेंगे. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, ‘हमें यह पढ़कर बहुत खेद है और हम इस तरह के व्यवहार की कड़ी निंदा करते हैं.’

India vs England: एजबेस्टन में नस्लवाद का मामला आया सामने (England and Wales Cricket Board)

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इंग्लैंड ने 4 बार 300 से अधिक रन बनाकर जीता है मैच, क्या आज बनेगा इतिहास?

यही नहीं इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है. बोर्ड ने कहा है, ‘हम आज के मुकाबले में नस्लवादी दुर्व्यवहार की रिपोर्ट सुनकर चिंतित हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘हम एजबेस्टन के अधिकारियों के संपर्क में हैं, जो इस मामले की जांच करेंगे. क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है.’

बात करें एजबेस्टन टेस्ट के बारे में तो पिछले तीन दिन तक मेजबान टीम के ऊपर अपनी पकड़ बनाए रखने वाली भारतीय टीम को चौथे दिन की समाप्ति के बाद हार खतरा मंडराने लगा है. दरअसल भारत द्वारा दूसरी पारी में दिए गए पहाड़ सरीखा स्कोर को जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने बौना साबित कर दिया है. इंग्लैंड को पांचवां टेस्ट मुकाबला जितने के लिए पांचवें दिन केवल 119 रनों की जरूरत है. वहीं भारतीय टीम को अगर यह टेस्ट मुकाबला जितना है, तो उसे आखिरी दिन सात विकेट चटकाने होंगे.

Tags: India Vs England, Racism

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर