Ind vs Eng: आर्चर के बाहर होने पर कोच सिल्‍वरवुड की बड़ी बात, कहा- वर्ल्‍ड कप है गेंदबाज का लक्ष्‍य

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से टीम का हिस्सा नहीं है (PIC:AP)

चोट के कारण जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. यही नहीं वो आईपीएल के शुरुआती मैच भी नहीं खेल पाएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 11:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चोट की वजह से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा आर्चर आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में भी नहीं खेलेंगे. आर्चर राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ी हैं. जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की कोहनी की चोट बिगड़ती जा रही है और इसका इलाज कराने वह इंग्लैंड वापस लौटेंगे. इस 25 वर्षीय के खिलाड़ी की दाहिनी कोहनी में पहले से ही दर्द था जो अब बढ़ गया है.

आईपीएल के मुकाबले 9 अप्रैल से शुरू होंगे. इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने कहा कि आर्चर ने इंग्‍लैंड को पहले रखा है. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज और आईपीएल के पहले हिस्‍से को छोड़ने का फैसला संयुक्‍त रूप से था. कोच ने कहा कि आर्चर वर्ल्‍ड कप और एशेज खेलना चाहते हैं और मुझे लगता है कि यह एक समझदारी भरा फैसला था. उन्‍होंने कहा कि आर्चर का बाहर होना सभी के लिए निराशजनक है. हमें समस्‍या की जड़ तक जाने की जरूरत है. सिल्‍वरवुड ने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि आर्चर के लिए हम हर संभव कोशिश करें और वह फिट होकर इंग्‍लैंड के लिए मैदान पर उतरे.

टेस्‍ट सीरीज में भी दर्द से परेशान थे आर्चर

जोफ्रा आर्चर कोहनी के दर्द के कारण ही भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. इसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज में वापसी की और चौथे मैच में 33 रन देकर चार विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड अब जोफ्रा की चोट पर नजर रखेगा और सही समय पर वापसी का कार्यक्रम तय करेगा.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021 की तैयारी के लिए CSK ने किया फाफ डू प्‍लेसी के बहनोई को टीम में शामिल

Ind vs Eng, 1st ODI: क्रुणाल पंड्या कर सकते हैं डेब्‍यू, जानें भारत और इंग्‍लैंड की संभावित प्‍लेइंग XI



बता दें कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की कमान ऑयन मॉर्गन संभालेंगे जबकि जो रूट और क्रिस वोक्स जैसे बड़े नाम शामिल नहीं हैं. विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 और टी20 सीरीज में 3-2 से मात दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज