• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS ENG: पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर की Playing 11 देख चौंक जाएंगे, इन खिलाड़ियों को दी जगह

IND VS ENG: पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर की Playing 11 देख चौंक जाएंगे, इन खिलाड़ियों को दी जगह

गौतम गंभीर ने आईसीसी से वनडे क्रिकेट में लागू दो नई गेंद, एक ओवर में एक बाउंसर से जुड़ा नियम बदलने की मांग की है.  (Gautam Gambhir/Instagram)

गौतम गंभीर ने आईसीसी से वनडे क्रिकेट में लागू दो नई गेंद, एक ओवर में एक बाउंसर से जुड़ा नियम बदलने की मांग की है. (Gautam Gambhir/Instagram)

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है, पहले टेस्ट मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसमें उन्होंने 3 बड़े खिलाड़ियों को बाहर रखा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने वाला है. चेन्नई में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि आखिर टीम इंडिया को किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना चाहिये. पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपनी प्लेइंग इलेवन फैंस के साथ साझा की है जिसमें उन्होंने भारत में 99.50 की औसत से रन बनाने वाले बल्लेबाज को ही बाहर रखा है.

    गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मयंक अग्रवाल, हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को बाहर रखा है. गंभीर की दलील है कि ऑस्ट्रेलिया में खराब प्रदर्शन का खामियाजा मयंक अग्रवाल को भुगतना पड़ सकता है. बड़ी बात ये है कि उन्होंने रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किये गए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को टीम में जगह दी है. अक्षर पटेल ने अबतक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है लेकिन इसके बावजूद गंभीर ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है.

    प्लेइंग इलेवन में गंभीर ने चुने 5 गेंदबाज
    दिलचस्प बात ये है कि गौतम गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 5 गेंदबाजों को जगह दी है. बल्लेबाजों में गौतम गंभीर ने शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को जगह दी है. वहीं बतौर ऑलराउंडर गंभीर ने आर अश्विन और अक्षर पटेल पर दांव खेला है. गेंदबाजों में गौतम गंभीर ने कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में चुना है.

    गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर को नहीं चुना है. हार्दिक पंड्या अभी गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं और वॉशिंगटन सुंदर पर उन्होंने बाएं हाथ के गेंदबाज अक्षर पटेल को तरजीह दी है. विकेटकीपर की बात करें तो गंभीर ने ऋद्धिमान साहा पर ऋषभ पंत को मौका देने की वकालत की है. कहा जाता है कि भारतीय पिचों पर साहा अच्छी विकेटकीपिंग करते हैं लेकिन पंत की बल्लेबाजी को देखते हुए गंभीर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में उन्हें चुना है.

    ICC World Test Championship: इंग्लैंड से सीरीज जीतने के बावजूद फाइनल की दौड़ से बाहर हो सकता है भारत!

    पहले टेस्ट के लिए गौतम गंभीर की टीम इंडिया- शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज