IND VS ENG: हार्दिक पंड्या ने बदला गेंदबाजी एक्शन, ऋषभ पंत के बाद बल्लेबाजी करेंगे सूर्यकुमार यादव?

IND VS ENG: हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव पर रहेगी नजर (फोटो-सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या इंस्टाग्राम)

IND VS ENG: हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव पर रहेगी नजर (फोटो-सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या इंस्टाग्राम)

भारत और इंग्लैंड (India vs England T20I Series) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है, सभी मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2021, 10:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया ने जमकर तैयारी शुरू कर दी है. मंगलवार को हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), विराट कोहली, युजवेंद्र चहल समेत टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने अभ्यास किया. खासतौर पर हार्दिक पंड्या छक्के लगाने की प्रैक्टिस करते नजर आए. पंड्या ने लंबे-लंबे शॉट्स खेल टीम इंडिया के खिलाड़ियों का दिल जीत लिया. हार्दिक पंड्या ने प्रैक्टिस का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिसमें उनकी बल्लेबाजी बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और कप्तान विराट कोहली भी देख रहे हैं.

हार्दिक पंड्या की प्रैक्टिस में सबसे खास बात ये रही कि वो गेंदबाजी का अभ्यास भी करते दिखे. हार्दिक पंड्या का एक्शन कुछ अलग दिखाई दिया. पंड्या की क्रीज के पास जंप थोड़ी छोटी दिखाई दी. बता दें हार्दिक पंड्या कमर की चोट के चलते एक साल तक टीम से बाहर रहे थे. ऑस्ट्रेलिया में उन्होंने थोड़ी बहुत गेंदबाजी की थी लेकिन आईपीएल 2020 में वो बतौर बल्लेबाज खेले थे. पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता और टेस्ट बल्लेबाज रहे देवांग गांधी ने उनके एक्शन में बदलाव को देखा. उन्होंने कहा, 'ऐसा लगता है कि उसकी ‘जंप’ छोटी हो गई है जिससे उसके एक्शन में बदलाव आया है.'

IND VS ENG: इंग्लैंड टी20 सीरीज से पहले बड़ी खबर, टीम इंडिया में शामिल होंगे राहुल चाहर!

शिखर धवन पर राहुल को मिलेगी तरजीह, सूर्यकुमार भी खेलेंगे?
टी20 सीरीज में टीम इंडिया किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका देगी ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा. माना जा रहा है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पांच टी20 मैचों की सीरीज में शायद तभी मौका मिल सकता है जब केएल राहुल या रोहित शर्मा में से कोई चोटिल हो या किसी को आराम दिया जाये. पिछले साल आईपीएल में राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले धवन का रोहित की वापसी के बाद टी20 टीम में जगह बना पाना मुश्किल है. गांधी का मानना है कि ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये ताकि आक्रामक खेल दिखाने का पूरा मौका मिल सके और सूर्यकुमार यादव को पांचवें नंबर पर उतारा जा सकता है. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज