Ind vs Eng: जीत के बाद बोले हार्दिक पंड्या- वर्ल्‍ड कप से पहले तोड़ना चाहते थे ये बड़ी धारणा

हार्दिक पंड्या ने पांचवें टी20 मैच में नाबाद 39 रन बनाए  (AP)

हार्दिक पंड्या ने पांचवें टी20 मैच में नाबाद 39 रन बनाए (AP)

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि वह अपने गेंदबाजी एक्‍शन को ठीक करने पर काम कर रहे हैं. हालांकि यह थोड़ा मुश्किल है, मगर वह अच्‍छे से कॉपी कर रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 10:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. जीत के बाद भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विभिन्‍न चीजों को आजमाना चाहते थे, जिसमें पहले बल्‍लेबाजी और जीत की धारणा को तोड़ना भी शामिल है. भारत ने पांचवें और निर्णायक मैच में इंग्‍लैंड को 36 रन के अंतर से मात दी. टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 225 रनों का लक्ष्‍य दिया था, जवाब में इंग्लिश टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 188 रन ही बना पाई.

हार्दिक पंड्या ने कहा कि मैं अपने गेंदबाजी एक्‍शन को ठीक करने पर काम कर रहा हूं, मगर आप आखिर में सोचते हैं कि आप किस तरह की गेंदबाजी करना चाहते हैं. यह थोड़ा मुश्किल हैं, लेकिन मैं अच्‍छे से कॉपी कर रहा हूं. पंड्या ने कहा कि जब मैं बल्‍लेबाजी करता हूं तो बल्‍लेबाज की तरह सोचता हूं और जब गेंदबाजी करता हूं तो बतौर गेंदबाज सोचता हूं.

इस साल होने वाले वर्ल्‍ड कप को ध्‍यान में रखते हुए हम इस सीरीज में कुछ चीजों को आजमाने की कोशिश करना चाहते थे और पहले बल्‍लेबाजी और जीतने की धारणा को तोड़ना चाहते थे. पंड्या ने कहा कि विकेट ने हमें अधिक विविधताओं का इस्‍तेमाल करने की अनुमति दी.

यह भी पढ़ें : 
Ind vs Eng: आउट होने पर विराट कोहली से भिड़ने पहुंच गए जोस बटलर, जानें पूरा मामला

Ind vs Eng: भारत की जीत से खुश आकाश चोपड़ा बोले- बुमराह, शमी, रोहित न भी हो तो कोई समस्‍या नहीं

पांचवें टी20 मैच में पंड्या ने 17 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने 4 चौके और 2 छक्‍के लगाए. इस सीरीज में उन्‍होंने गेंदबाजी भी की. सर्जरी के बाद से ही वह लंबे समय तक गेंदबाजी से दूर रहे थे. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर सिडनी वनडे में उन्‍होंने कुछ ओवर गेंदबाजी की थी, मगर इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्‍होंने पांचों मैच में गेंदबाजी की और कुल 3 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज